Home » 142 एकड़ कब्जा मुक्त भूमि पर खुला फॉरेंसिक साइंसेज इंस्टीट्यूट, गृह मंत्री ने किया शिलान्यास
उत्तर प्रदेश न्यूज

142 एकड़ कब्जा मुक्त भूमि पर खुला फॉरेंसिक साइंसेज इंस्टीट्यूट, गृह मंत्री ने किया शिलान्यास

गृह मंत्री अमित शाह ने लखनऊ में रविवार को ₹207 करोड़ की लागत वाले ‘उत्तर प्रदेश स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ फॉरेंसिक साइंसेज, लखनऊ’ का शिलान्यास किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज जिस भूमि पर इस इंस्टीट्यूट की स्थापना हो रही है, उस 142 एकड़ की जमीन पर माफिया का अवैध कब्जा था। इस भूमि को कब्जा मुक्त कराकर हम अब ‘उत्तर प्रदेश स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ फॉरेंसिक साइंसेज’ की स्थापना कर रहे हैं।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (@AmitShah) ने रविवार को कहा कि उत्तर प्रदेश में अगले विधानसभा चुनाव में भाजपा भारी बहुमत के साथ सत्ता में वापसी करेगी। साथ ही उन्होंने विपक्षी नेताओं से हार के लिए तैयार रहने को कहा।

शाह ने कहा कि उत्तर प्रदेश की अर्थव्यस्था पिछले 4 सालों में 11 लाख करोड़ से बढ़कर 22 लाख करोड़ पर पहुंच गई है। अब उत्तर प्रदेश देश में दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था वाला राज्य बन गया है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि आज देश में चल रही विकास की 44 योजनाओं में सबसे आगे उत्तर प्रदेश है। योगी आदित्यनाथ और उनकी टीम ने पूरे देश में इन 44 योजनाओं में सबसे पहला स्थान हासिल किया है। उत्तर प्रदेश ने हर क्षेत्र में विकास किया है।

पहले उत्तर प्रदेश में महिलाएं असुरक्षित महसूस करती थीं। माफिया अवैध तरह से ज़मीनों पर कब्ज़ा करते थे। 2017 में BJP ने यूपी को विकसित बनाने का वादा किया था। आज योगी आदित्यनाथ और उनकी टीम ने उत्तर प्रदेश में क़ानून व्यवस्था को आगे ले जाने का काम किया है।

#UPCM @myogiadityanath ने कहा कि पेशेवर माफियाओं से अब तक ₹1,584 करोड़ की संपत्ति जब्त करते हुए @UPGovt ने अपराधियों के अंदर कानून का भय व्याप्त किया है। आज प्रदेश का आम नागरिक भयमुक्त वातावरण में आगे बढ़ रहा है।

#UPCM ने कहा कि मजबूत कानून व्यवस्था का आश्वासन केंद्रीय गृह मंत्री @AmitShah ने 2014 व 2017 में प्रदेशवासियों को दिया था। प्रधानमंत्री @narendramodi की मंशा के अनुरूप उत्तर प्रदेश में कानून का राज है।

#UPCM @myogiadityanath ने कहा कि वैश्विक परिदृश्य व अपराध की बदलती हुई प्रवृति को देखते हुए एक इंस्टीट्यूट व फॉरेंसिक साइंसेज के गठन का सुझाव आदरणीय गृह मंत्री @AmitShah ने 2019 में उत्तर प्रदेश को दिया था।