Home » यूपीपीडब्ल्यूडी का होगा पुनर्गठन, कन्सल्टेंट फर्म से हुआ करार
उत्तर प्रदेश न्यूज

यूपीपीडब्ल्यूडी का होगा पुनर्गठन, कन्सल्टेंट फर्म से हुआ करार

लखनऊः उत्तर प्रदेश में उच्च आर्थिक विकास दर प्राप्त करने के उद्देश्य से मंथन कार्यक्रम के तहत उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की प्रेरणा व निर्देशन में गुरुवार को सचिवालय (नवीन भवन) के मीटिंग हाल मे लोक निर्माण विभाग के पुनर्गठन के विषय पर विभाग और डेलॉइट के मध्य करार हुआ।

इसके तहत डेलॉइट टूष तोहमास्तु इण्डिया एल0एल0पी0 कन्सल्टेन्ट द्वारा दो वर्ष की अवधि में लोक निर्माण विभाग, उत्तर प्रदेश राजकीय निर्माण निगम, उत्तर प्रदेश राज्य सेतु निगम एवं उपशा के संरचनात्मक ढांचे और कार्य प्रणाली का विस्तृत अध्ययन किया जाएगा। साथ ही इनमें क्या परिवर्तन किए जाएं, जिससे इन संस्थाओं की कार्य प्रणाली में और अधिक सुधार हो सके ,जिसका लाभ प्रदेश की सामाजिक और आर्थिक व्यवस्था को हो,प्रस्तावित किया जाएगा। करार की अवधि दो वर्ष की होगी।

लोक निर्माण विभाग के मुख्य अभियंता  श्री जे० के० बांगा ने बताया  कि   एम ओ यू पर लोक निर्माण विभाग की ओर से श्री ओ पी सोनकर,अधीक्षण अभियंता,लखनऊ तथा डेलॉइट की ओर से श्री प्रणावंत ने हस्ताक्षर किए।

इस अवसर पर श्री नितिन रमेश गोकर्ण,प्रमुख सचिव, लोक निर्माण विभाग,श्री के वी राजू, मा०मुख्यमंत्री जी के आर्थिक सलाहकार,श्री मनोज गुप्ता,प्रमुख अभियंता (ग्रामीण सड़क),श्री राकेश सक्सेना, प्रमुख अभियंता (परिकल्प नियोजन) एवम अन्य अधिकारी उपस्थित रहे। इस अवसर पर डेलॉइट द्वारा एक प्रस्तुतिकरण के माध्यम से प्रस्तावित कार्यवाही की रूपरेखा अधिकारियों के समक्ष रखी गई।