Home » यूपीः खिलाड़ियों को नौकरी के लिए सभी विभागों को खेल कोटा में नियुक्ति का निर्देश
उत्तर प्रदेश न्यूज

यूपीः खिलाड़ियों को नौकरी के लिए सभी विभागों को खेल कोटा में नियुक्ति का निर्देश

उत्तर प्रदेश से विभिन्न प्रतियोगिताओं में हुनर का प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी दिल खोल दिया है। मुख्यमंत्री ने खेल कोटा के जरिए होने वाली नियुक्तियों को बहाल कर दिया है। साथ ही निर्देश दिया है कि जल्द से जल्द खिलाड़ियों को खेल कोटा के जरिए नियुक्तियां दी जाएं। उन्होंने इसके लिए विस्तृत कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि विश्व की सबसे बड़ी खेल प्रतिस्पर्धा ओलम्पिक प्रारम्भ हो रही है। टोक्यो ओलम्पिक में प्रदेश के 10 प्रतिभावान खिलाड़ी देश का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। उन्होंने प्रदेशवासियों की ओर से सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार खेलों को प्रोत्साहित करने का कार्य कर रही है। वसात ही सभी विभागों में खेल कोटा को तत्काल बहाल करते हुए यथाशीघ्र नियुक्तियां किये जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इसके लिए विस्तृत कार्ययोजना तैयार कर प्रस्तुत की जाए।

मुख्यमंत्री टीम-9 की समीक्षा बैठक करते हुए कहा कि प्रदेश में ऑक्सीजन संयंत्रों की स्थापना का कार्य पूरी तेजी से संचालित किया जाए। उन्होंने सभी ऑक्सीजन प्लाण्ट्स की स्थापना की कार्यवाही 15 अगस्त, 2021 तक सम्पन्न करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रत्येक ऑक्सीजन प्लाण्ट पर न्यूनतम 02 टेक्नीशियन की तैनाती की जाए।

बैठक में यह जानकारी दी गई कि राज्य में अभी तक 548 ऑक्सीजन संयंत्रों की स्थापना को स्वीकृत किया गया है। इसके सापेक्ष 214 ऑक्सीजन प्लाण्ट क्रियाशील हो चुके हैं। अब तक 280 टेक्नीशियन को प्रशिक्षण दिया जा चुका है।

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिये कि कोरोना के कारण जिन कार्मिकों की मृत्यु हुई है, उनके आश्रितों को सभी देयों का अविलम्ब भुगतान किया जाए। इसके साथ ही मृतक आश्रित के तौर पर दी जाने वाली नौकरी भी समय से दे दी जाए।