Home » डीआरएम ने विन्ध्याचल, मिर्जापुर और प्रयागराज जंक्शन के देखे इंतजाम
न्यूज परिवहन

डीआरएम ने विन्ध्याचल, मिर्जापुर और प्रयागराज जंक्शन के देखे इंतजाम

प्रयागराज रेल मंडल प्रबंधक ने बुधवार को कई स्टेशनों का निरीक्षण किया। (फोटो-रेलवे)

मण्डल रेल प्रबंधक प्रयागराज मण्डल मोहित चंद्रा ने 21 जुलाई को प्रयागराज मण्डल के प्रयागराज – प.दीनदयाल उपाध्याय खंड का निरीक्षण किया। इस दौरान विन्ध्याचल, मिर्जापुर, नवशक्ति रनिंग रूम और प्रयागराज जंक्शन का निरीक्षण किया। विंध्याचल स्टेशन पर उपलब्ध यात्री सुविधाओं जैसे पानी के बूथ, आरक्षण काउंटर, विश्रामालय, वेटिंग रूम आदि का निरीक्षण किया। साथ ही विंध्याचल स्टेशन पर स्थापित की जा रही लिफ्टों के कार्य को शीघ्र ही पूरा करने के निर्देश दिये।

विंध्याचल स्टेशन उपलब्ध लाइटिंग व्यवस्थाओं और विंध्याचल स्टेशन पर लगे कोच इंडिकेशन बोर्ड का भी अवलोकन किया। निरीक्षण के क्रम में आगे बढ़ते हुए मंडल रेल प्रबंधक ने मिर्जापुर स्टेशन का निरीक्षण किया तथा स्टेशन पर निरीक्षण के दौरान साफ सफाई व्यवस्था, पानी के बूथों, आरक्षण केंद्र, रिटायरिंग रूम सहित सर्कुलेटिंग एरिया की साफ सफाई व्यवस्था आदि का अवलोकन किया। इसी क्रम मिर्जापुर स्टेशन पर चल रहे  सेकंड एंट्री के कार्यों एवं मालगोदाम को देखा तथा सम्बंधित अधिकारियों से चल रहे कार्य के बारे में चर्चा की।

निरीक्षण के आगे के क्रम में मंडल रेल प्रबंधक महोदय द्वारा पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन के निकट बने “नव शक्ति रनिंग रूम “555” का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान गार्ड एवं ड्राइवर लॉबी में बने भोजनालय, वहां की सफाई व्यवस्था, कमरों आदि का भी अवलोकन किया।

वापसी में मण्डल रेल प्रबंधक ने प्रयागराज जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या 10 और फुट ओवर ब्रिज का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान प्लेटफार्म की साफ सफाई, यात्रियों के बैठने की व्यवस्थाओं, पानी की सुविधा आदि का जायजा लिया। इस अवसर पर मण्डल रेल प्रबंधक महोदय ने साफ-सफाई बनाये रखने के निर्देश दिये।

निरीक्षण के दौरान वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक श्रीकृष्ण शुक्ला, वरिष्ठ मंडल इंजीनियर प्रथम राजेश कुमार, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक द्वितीय विपिन सिंह, वरिष्ठ मंडल बिजली इंजीनियर/ परिचालन राहुल त्रिपाठी, वरिष्ठ मंडल सिग्नल एवं टेलीकॉम इंजीनियर दिलीप कुमार राजपूत, वरिष्ठ मण्डल इलेक्ट्रिक इंजीनियर/सामान्य प्रवीन कुमार यादव सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।