Home » यूपी: धर्मांतरण और लव जिहाद पर होगा आर-पार
उत्तर प्रदेश न्यूज

यूपी: धर्मांतरण और लव जिहाद पर होगा आर-पार

कश्मीर से लेकर उत्तर प्रदेश, केरल, बिहार, पंजाब, दिल्ली, महाराष्ट्र, राजस्थान और मध्य प्रदेश जैसे इलाकों में धर्मांतरण और लव जिहाद के खुलासों को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने गंभीरता से लिया है। संघ ने धर्मांतरण और लव जिहाद के खिलाफ अभियान तेज करने और लोगों को जागरूक करने का फैसला किया है। साथ ही जनसंख्या नियंत्रण कानून के लिए भी सतर्क किया गया है। कहा है कि ऐसा कानून सामने आना चाहिए जो आबादी के संतुलन को बनाए रखने में कारगर साबित हो जिससे आबादी का संतुलन किसी भी रूप में प्रभावित ना हो सके।

समन्वय बैठक में संघ ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के कामकाज को लेकर संतुष्टि जाहिर की है। संघ के अनुषांगिक संगठनों ने भी इस पर अपनी मुहर लगा दी है। अब सेवा को राजनीति का आधार बनाने की परंपरा को जारी रखने की सलाह के साथ धर्मांतरण और लव जिहाद के खिलाफ सरकार को और कड़ाई से काम करने का सुझाव राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने दिया है।

संघ की समन्वय बैठक रविवार को लखनऊ में कानपुर रोड स्थित सिटी मांटेसरी स्कूल में सरकार भाजपा और आम संगीत संगठनों के साथ हुई। सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसाबले और सरकार्यवाह डॉ कृष्ण गोपाल की मौजूदगी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, डॉ दिनेश शर्मा ने विभिन्न क्षेत्रों में सरकार द्वारा किए जा रहे कार्य जन कल्याणकारी योजनाओं का ब्योरा रखा।

सरकार की तरफ से बताया गया कि कोरोना का हाल में सरकार ने किस तरह गरीब और जरूरतमंदों को राशन वितरण से लेकर अन्य कदम उठाए हैं। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने संगठन के कार्यक्रम अभियानों की जानकारी दी। बैठक में कहा गया कि संघ ने अंत्योदय के सिद्धांत पर सेवा के कार्य को प्रशंसनीय बताया है और राजनीति इसी तरह सेवा के आधार पर ही करने की सलाह दी है।

About the author

Ranvijay Singh

Add Comment

Click here to post a comment