Home » शायर मुनव्वर राणा के विवादित बोल, कहा- फिर योगी बने सीएम तो यूपी छोड़ दूंगा
न्यूज राजनीति

शायर मुनव्वर राणा के विवादित बोल, कहा- फिर योगी बने सीएम तो यूपी छोड़ दूंगा

उर्दू शायर मुनव्वर राणा एक बार फिर विवादों में हैं। इस बार उन्होंने सीएम योगी पर हमला बोलते हुए कहा है कि यूपी में अगर योगी आदित्यनाथ फिर से CM बने तो मैं राज्य छोड़ दूंगा। मुनव्वर राणा ने कहा है कि वो प्रदेश छोड़कर चले जाएंगे अगर इस बार उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में असदुद्दीन ओवैसी के उतरने के बाद फिर से भारतीय जनता पार्टी की सरकार बन जाती है और मुख्यमंत्री के पद पर योगी आदित्यनाथ बैठते हैं।

एक निजी टीवी चैनल से बातचीत में मुनव्वर राणा ने सफाई दी थी कि उनकी बात को गलत तरीके से लिया जा रहा है। योगी से उनकी कोई निजी दुश्मनी नहीं है लेकिन समाज के साथ, उनके साथ नाइंसाफी हो रही है, अन्याय हो रहा है, उत्पीड़न हो रहा है, इसलिए यह बात कही है। यह विचारधारा की लड़ाई है, अन्याय के खिलाफ लड़ाई है, हम बोलने वाले लोग हैं। विवादित सत्ता होती है, बोलने वाले लोग नहीं। कहा कि भारतीय जनता पार्टी भारत में नहीं, पूरी दुनिया में बदनाम है।

गौरतलब है कि पिछले दिनों मुनव्वर राणा का बेटा रायबरेली में शादी सन अपने परिजनों को फसाने के लिए खुद पर जानलेवा हमला कराने के मामले में फंस चुका है। तब भी मुनव्वर राणा ने योगी सरकार पर हमला किया था। इसके पहले भी वह लगातार भारतीय जनता पार्टी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ लगातार बयान देकर सुर्खियों में बने रहते हैं।

यह कोई पहला मौका नहीं है जब भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ या योगी आदित्यनाथ के खिलाफ बयान देकर वह विवादित हुए। फ्रांस में हुए आतंकी हमले के समर्थन में भी मुनव्वर राणा बयान देकर फ॔स चुके हैं। उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज है।

योगी आदित्यनाथ के द्वारा मुख्यमंत्री बनने पर उत्तर प्रदेश छोड़ देने की धमकी देने के बाद भारतीय जनता पार्टी ने भी मुनव्वर राणा के खिलाफ आक्रामक रुख अख्तियार किया है। भाजपा ने कहा कि वह अक्सर पार्टी और उसके नेताओं के खिलाफ भड़काऊ और विवादित बयान देते रहते हैं। यदि उनका ऐसा इरादा है तो उन्हें अभी से इसकी तैयारी कर लेनी चाहिए।

About the author

Ranvijay Singh

Add Comment

Click here to post a comment