Home » ट्रेन इंजिन पर पहुंचे रेल मंत्री अश्वनी, लोको पायलट से पूछीं दिक्कतें
न्यूज परिवहन

ट्रेन इंजिन पर पहुंचे रेल मंत्री अश्वनी, लोको पायलट से पूछीं दिक्कतें

रेलमंत्री अश्वनी वैश्णव ट्रेन इंजन में लोको पायलट से बातें करते हुए। (फोटो- अभिषेक उपाध्याय के ट्वीटर वीडियो से साभार)

रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव अलग छाप छोड़ने के अभियान में जुटे हुए हैं। शुक्रवार को भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नवनिर्मित गांधीनगर कैपिटल रेलवे स्टेशन के उद्घाटन के बाद रेल मंत्री अश्वनी मौका-मुआयना करने पहुंच गए। निरीक्षण के बाद ट्रेन इंजिन पर चलने की इच्छा जाहिर कर दी। आनन-फानन अफसरों ने नवनिर्मित इकहरी लाइन पर ट्रेन के इंजिन पर रेल मंत्री को लेकर पहुंच गए। इंजिन पर सफर के दौरान रेल मंत्री ने लोको पायलट से उसका हालचाल पूछा। साथ ही यह जानने की कोशिश भी की कि ट्रेन चलाने के दौरान उन्हें किस तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है? ट्रेन इंजन के अंदर की सुविधाओं, असुविधाओं, रेल लाइन पर दिखने वाली दृश्यता को भी रेल मंत्री ने परखा। इससे उम्मीद जगी है कि पूर्व रेलवे बोर्ड चेयरमैन अश्वनी लोहानी की तरह रेलवे में कर्मचारियों की ड्यूटी के दौरान होने वाली परेशानियों को समझने की कोशिश का नया दौर शुरू हो गया है। इससे रूट पर आने वाली कठिनाइयों के निवारण की कोशिशें भी तेज हो जाएंगी, जो लोहानी के बाद ठप पड़ गई थीं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुनर्विकसित गांधीनगर रेलवे स्टेशन का शुक्रवार को वर्चुअल रूप से उद्घाटन किया। इस उद्घाटन के बाद रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव संशोधित रेलवे स्टेशन का दौरा करने यहां पहुंचे। यहां आने के बाद रेलमंत्री ने घूम-घूम कर स्टेशन का जायजा लिया। इसके बाद रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर कुछ सेल्फी शेयर की। एक तस्वीर को शेयर करते हुए रेल मंत्री ने लिखा कि ‘गांधीनगर कैपिटल रेलवे स्टेशन देश के aspirations को और प्रधानमंत्री श्री @narendramodi जी के सपनों को साकार करने वाला प्रोजेक्ट है।’

https://twitter.com/AshwiniVaishnaw/status/1415937857961615361

इस तस्वीर में नजर आ रहा था कि रेल मंत्री टिकट काउंटर के पीछे खड़े हैं, जहां कुछ कर्मचारी यात्रियों के इंतजार में शीशे को अलग करने के लिए पीछे बैठे थे। इसके अलावा कुछ अन्य तस्वीरें भी ट्विटर अकाउंट पर शेयर की गई हैं। एक तस्वीर को शेयर करते हुए रेल मंत्री ने लिखा कि ‘यह गर्व का पल था। कनिष्ठ रेल मंत्री दर्शन जरदोश के साथ स्टेशन का दौरा किया और अधिकारियों के साथ परियोजना पर चर्चा की।’ इसके अलावा रेल मंत्रालय की तरफ से भी रेल मंत्री के इस निरीक्षण की कुछ तस्वीरें आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर शेयर की गई हैं जिसमें रेल मंत्री अपनी सेल्फी लेते नजर आ रहे हैं। 

एक अन्य ट्वीट में रेल मंत्री गांधी नगर रेलवे स्टेशन पर आर्ट कंप्टीशन में शामिल युवकों के बीच भी पहुंचे। इस दौरान उन्होंने प्रतियोगियों से बातचीत की तस्वीरें भी ट्वीट कीं।

https://twitter.com/AshwiniVaishnaw/status/1415976265891213319

यहां आपको बता दें कि कार्यभार ग्रहण करने के बाद रेल मंत्री लगातार अफसरों और कर्मचारियों के कार्यस्थलों पर पहुंचने की कोशिशों में जुटे हुए हैं। उन्होंने अफसरों से कार्यालय में बुके लेने के बाद उनके कक्षों में पहुंचकर मुलाकात की। बाद में एक कर्मचारी को गले भी लगाया। अब उनका ट्रेन इंजिन पर चलना अफसरों के लिए भले मुसीबत बने लेकिन कर्मचारियों के लिए यह कई कठिनाइयों के खत्म होने की नई उम्मीदों के बढ़ने के सुनहरे ख्वाब बन सकते हैं।