Home » नेशनल अवार्ड विजेता सुरेखा सिकरी ने 75 साल की उम्र में ली आखिरी सांस, कार्डियक अरेस्ट से हुई मौत
न्यूज बॉलीवुड न्यूज़ मनोरंजन

नेशनल अवार्ड विजेता सुरेखा सिकरी ने 75 साल की उम्र में ली आखिरी सांस, कार्डियक अरेस्ट से हुई मौत

टेलीविजन इंडस्ट्री में एक तरफ खुशी का माहौल है और दूसरी तरफ काफी गमगीन माहौल है, आज टेलीविजन इंडस्ट्री ने अपने एक बेहतरीन कलाकार को खोया है, इसी वजह से इंडस्ट्री में शोक का माहौल है। आज टेलीविजन इंडस्ट्री ने अपनी दिग्गज कलाकार सुरेखा सिकरी को खोया है । सुरेखा सिकरी को हर कोई दादी सा के नाम से जानता है,  और आज सुरेखा सिकरी कार्डियक अरेस्ट होने के कारण हम सबके बीच नहीं रही । 

सुरेखा ने ना केवल नेशनल अवॉर्ड बल्कि संगीत के क्षेत्र में भी नामी अवॉर्ड जीता है। साल 1989 में सुरेखा को संगीत नाटक एकेडमी अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था। उत्तर प्रदेश की रहने वालीं सुरेखा के पिता एयरफोर्स में और माता एक शिक्षिका थीं। 


सुरेखा सीकरी अपने एक्टिंग के लिए टेलीविजन इंडस्ट्री और बॉलीवुड में काफी लोकप्रिय रही हैं। सुरेखा सीकरी ने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा  में एक्टिंग की बारीकियां सीखीं। उन्हें तीन बार नेशनल अवॉर्ड से नवाजा गया। सुरेखा को फिल्म ‘तमस’, ‘मम्मो’ और ‘बधाई हो’ के लिए 3 बार नेशनल अवॉर्ड मिला था। टेलीविजन इंडस्ट्री में उन्हें कलर्स चैनल का सीरियल बालिका वधू से पहचान मिली हर शख्स दादी सा के नाम से जानने लगा

About the author

Bhavya Singh

Add Comment

Click here to post a comment