Home » प्रयागराज: रेलवे में कार्य स्थल पर वैक्सीनेशन, 222 को लगी डोज
न्यूज परिवहन

प्रयागराज: रेलवे में कार्य स्थल पर वैक्सीनेशन, 222 को लगी डोज

प्रयागराज मण्डल ने कोविड -19 महामारी से प्रभावी तरीके से लड़ने के लिए अपने कर्मचारियों का 100% वैक्सीनेशन कराने का भी लक्ष्य रखा है। इसी क्रम में स्वास्थ्य विभाग द्वारा राज्य सरकार से समवय स्थापित कर मंडल में वैक्सीनेशन अभियान चलाया जा रहा है, जिसके अंतर्गत रेलकर्मियों को उनके कार्यस्थल पर जा कर वैक्सीन लगायी जा रही है|

वैक्सीनेशन  अभियान के क्रम में शुक्रवार को चिकित्सा निदेशक उत्तर मध्य रेलवे डॉ. रूपा कपिल एवं मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. सुमंत बहल के मार्गनिर्देशन में प्रयागराज स्टेशन स्थित  लॉबी में 10.00 बजे से 13.00 बजे तक  वैक्सीनेशन कराया गया। इस दौरान 70 रनिंग कर्मी और उनके परिवारजन, 13 परिचालन, 15 वाणिज्य, 04 कैरज एंड वैगन, 05 इंजीनियरिंग विभाग  सहित 03 मेडिकल स्टाफ ने वैक्सीनेशन करवाया।

रेलकर्मियों को उनके कार्यस्थल पर जा कर वैक्सीन लगाअने के क्रम में प्रयागराज मंडल के मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय में भी 49 रेलकर्मियों को वैक्सीन लगाई गई। साथ ही साथ रेलवे चिकित्सालय में भी 18-44 वर्ष के 63 रेलकर्मियों को वैक्सीन लगाई गई।

मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. सुमंत बहल ने बताया कि एक अभियान के तहत किये जा रहे वैक्सीनेशन के क्रम में आज कुल 221 रेलकर्मियों  व उनके परिवारजनों को वैक्सीन लगाई गयी, और भविष्य में इस प्रकार के अभियान चलाये  जाते रहेंगे।