Home » सिपाही जावेद के हत्यारे दो आतंकी ढेर, 2021 में अब तक 78 आतंकी मारे गए
अपराध न्यूज

सिपाही जावेद के हत्यारे दो आतंकी ढेर, 2021 में अब तक 78 आतंकी मारे गए

जम्मू-कश्मीर: जून में ताबड़तोड़ तीन हमले कर कानून व्यवस्था को चुनौती देने वाले लश्कर के दो आतंकियों को सुरक्षा बलों ने शुक्रवार की सुबह श्रीनगर के दानमार इलाके में हुई एक मुठभेड में ढेर कर दिया है। मारे गए आतंकियों ने ही जम्मू-कश्मीर पुलिस के कांस्टेबल जावेद अहमद के घर में घुसकर उनखी हत्या कर दी थी। सर्च ऑपरेशन चल रहा है। पुलिस के अनुसार दोनों लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े थे और स्थानीय थे।

श्रीनगर मुठभेड़ पर IGP कश्मीर विजय कुमार ने कहा कि जून महीने में तीन घटनाएं हुई थीं। पुलिस कांस्टेबल जावेद अहमद पर हमला किया गया था जिसमें वो शहीद हो गए। मोबाइल की दुकान पर हमला किया गया ​जिसमें दुकान के मालिक की मौत हो गई और ग्रेनेड फेंका गया था जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और 3 लोग घायल हो गए थे। इन तीनों घटनाओं में इन दोनों(आतंकवादियों) का हाथ था, मुठभेड़ में ये दोनों मारे गए।

विजय कुमार, आईजीपी कश्मीर ने कहा कि आज के ऑपरेशन को मिलाकर इस साल पुलिस ने सुरक्षा बलों के साथ मिलकर अब तक घाटी में 78 आतंकवादी मारे हैं। ज़्यादातर आतंकवादी (78 में से 39) लश्कर से जुड़े थे और एचएम, अल-बद्र, जेएम, अंसार गजवत-उल-हिंद से जुड़े आतंकवादी थे।

About the author

Ranvijay Singh

Add Comment

Click here to post a comment