Home » घर-घर दस्तक अभियान शुरू, 26 जुलाई से फिर बनेगा आयुष्मान भारत वाला गोल्डन कार्ड
उत्तर प्रदेश न्यूज

घर-घर दस्तक अभियान शुरू, 26 जुलाई से फिर बनेगा आयुष्मान भारत वाला गोल्डन कार्ड

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अवगत कराया गया है कि टीबी के सक्रिय मरीज, डेंगू, फाइलेरिया, मलेरिया और इंसेफेलाइटिस आदि से ग्रसित मरीजों की पहचान और उपचार के लिए ‘घर-घर पर दस्तक अभियान’ प्रारम्भ हो चुका है। सीएम ने कहा कि अभियान के संपन्न होने के उपरांत 26 जुलाई से ‘आयुष्मान भारत’ योजना के अंतर्गत गोल्डन कार्ड बनाए जाने के लिए विशेष अभियान संचालित किया जाए।

सीएम ने कहा कि 25 जुलाई तक आयोजित घर-घर दस्तक अभियान के दौरान लोगों को स्वच्छता, सैनिटाइजेशन, पोषणयुक्त भोजन आदि की महत्ता के प्रति जागरूक किया जाए। नियमित टीकाकरण सत्रों में 02 साल तक के बच्चों को जेई का टीका लगाया जाए।

सूबे के 43 जिलों में कोरोना एक भी नए केस नहीं मिले

मुख्यमंत्री को जानकारी दी गई कि प्रदेश में अब तक 06 करोड़ 10 लाख 81 हजार से अधिक टेस्ट हो चुके हैं। विगत 24 घंटे में 02 लाख 35 हजार 959 कोविड सैम्पल की जांच की गई। जिसमें 59 नए मरीजों की पुष्टि हुई, जबकि 149 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए।

विगत दिवस पॉजिटिविटी दर 0.03 फीसदी रही। वर्तमान में 1,489 एक्टिव केस हैं। 1,189 लोग होम आइसोलेशन में स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रिकवरी दर 98.6% हो गई है।

एग्रेसिव ट्रेसिंग, टेस्टिंग और त्वरित ट्रीटमेंट के मंत्र से अच्छे परिणाम मिल रहे हैं। विगत दिवस 43 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया, जबकि 32 जनपदों में इकाई अंक में मरीज पाए गए। जनपद अलीगढ़, ललितपुर और श्रावस्ती में एक भी कोविड मरीज नहीं पाए गए हैं। इस समय और अधिक सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। कोरोना संक्रमण की नियंत्रित स्थिति के बावजूद एग्रेसिव ट्रेसिंग और टेस्टिंग जारी रखी जाए।

About the author

Ranvijay Singh

Add Comment

Click here to post a comment