Home » अलकायदा आतंकियों को 14 दिन की पुलिस रिमांड, स्लीपर सेल की तलाश तेज
अपराध न्यूज

अलकायदा आतंकियों को 14 दिन की पुलिस रिमांड, स्लीपर सेल की तलाश तेज

अलकायदा के अंसार गजवत-उल-हिंद से जुड़े दो आतंकियों को कल लखनऊ के काकोरी से यूपी एटीएस ने गिरफ्तार किया था, उन दो आतंकियों को 14 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है।

उत्तर प्रदेश के DGP मुकुल गोयल ने कहा कि अलकायदा के स्लीपर सेल के बारे में सूचना तंत्र विकसित किया गया था, जिसके बाद कल उनके 2 लोगों को गिरफ़्तार किया गया। उनसे पूछताछ की जाएगी और इनके साथियों के बारे में जानकारी प्राप्त की जाएगी। ATS ने बड़ी मेहनत से इस साज़िश को उजागर किया।

उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने कहा कि ATS ने कल बहुत मजबूती से काम किया और तुरंत दो लोगों को लखनऊ से गिरफ़्तार किया। विस्फोटक, प्रेशर कुकर और हथियार भी मिले। हमारा प्रदेश बड़ा और संवेदनशील है।मुख्यमंत्री ने गृह विभाग को ये आदेश दिया है कि ATS, STF और इंटेलिजेंस को और मजबूत करें।

ATS ने जिन दो लोगों को गिरफ़्तार किया है। ATS के पास इसके सबूत हैं कि वो विदेशी हैंडलर और अलकायदा के कुछ संगठनों से जुड़े रहे हैं। आज भी छापे पड़ रहे हैं, इनसे जुड़े संदिग्ध लोग जहां पर भी होंगे उनको पकड़ा जाएगा।

उधर, एटीएस और यूपी पुलिस के साथ एसटीएफ भी मामले की जांच और संदिग्धों की धरपकड़ में जुट गई है। आशंका जताई जा रही है कि पकड़े गए दोनों आतंकियों के साथ यूपी में विस्फोट की साजिश रचने वालों और उसे अंजाम तक पहुंचाने की योजना बनाने वालों संख्या कहीं ज्यादा है। इन सभी को वक्त रहते दबोचना भी जरूरी है। दोनों आतंकियों की गिरफ्तारी केंद्रीय एजेंसियों से मिली सूचनाओं के बाद हुई है।