Home » यूपीः अलकायदा समर्थित गजवा-तुल-हिंद के दो आतंकी गिरफ्तार
अपराध धर्म न्यूज

यूपीः अलकायदा समर्थित गजवा-तुल-हिंद के दो आतंकी गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश में अलकायदा समर्थित अंसार गजवा-तुल-हिंद ने घुसपैठ कर ली है। उत्तर प्रदेश के ATS ने रविवार को आतंकी संगठन के एक बड़े मॉड्यूल का पर्दाफाश किया है। एटीएस ने दो आतंकियों को गिरफ्तार भी किया है लेकिन आशंका है कि आतंकी संगठन के कुछ और सदस्य भी प्रदेश में हो सकते हैं या कार्रवाई के डर से देश के दूसरे सुरक्षित ठिकानों पर छिप सकते हैं।

लखनऊ में ADG (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने बताया कि लखनऊ ATS ने काकोरी और मड़ियाहूं से रविवार को एक ऑपरेशन को अंजाम दिया है। ATS की टीम ने अलकायदा समर्थित अंसार गजवा​-तुल-हिंद से जुड़े दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से हथियार और विस्फोटक सामग्री बरामद हुई है।

एडीजी ने बताया कि ATS ने दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है जिसमें एक व्यक्ति को काकोरी थाने से और दूसरे को मड़ियाहूं थाने से गिरफ्तार किया गया। ये और इनके साथियों द्वारा 15 अगस्त से पहले लखनऊ या उसके आसपास के भीड़-भाड़ इलाके में विस्फोट करने की मंशा थी।

गौरतलब है कि दो साल पहले अलकायदा आतंकियों ने पाकिस्तान से घोषित किया था कि गजवा-तुल-हिन्द ने भारत में काम शुरू कर दिया है। हालांकि, तब आशंका थी कि यह संगठन कश्मीर में सक्रिय हो रहा है। परंतु, एटीएस की कार्रवाई ने सनसनी मचा दी है।

अलकायदा को अफगानिस्तान में पैर पसार रहे आतंकी संगठन तालिबान का समर्थन हासिल है। साथ ही आईएसआईएस के अफगानी मॉड्यूल का समर्थन भी बताया जाता रहा है। ऐसे में उत्तर प्रदेश में संगठन से जुड़े आतंकियों की गिरफ्तारी ने कई सवालों को भी जन्म दे दिया है। साफ है कि ये संख्या सिर्फ दो लोगों तक सीमित नहीं हो सकती। स्लीपर सेल को खड़ा किए बिना आतंकियों का पांव पसारना कठिन है। अब देखना यह है कि आतंकियों की गिरफ्तारी के लिए एटीएस क्या रणनीति अपनाती है।

About the author

Ranvijay Singh

Add Comment

Click here to post a comment