Home » सुल्तानपुर में एक ही परिवार के 20 सदस्य कोरोना संक्रमित, महाराष्ट्र से लौटे थे
उत्तर प्रदेश न्यूज

सुल्तानपुर में एक ही परिवार के 20 सदस्य कोरोना संक्रमित, महाराष्ट्र से लौटे थे

सुल्तानपुर में कोरोना संक्रमण की एक घटना ने बाजार में भीड़ बढ़ाकर बेखौफ घूम रहे लोगों के लिए सतर्कता की चेतावनी दे दी है। रविवार को हुई समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अवगत कराया गया कि पिछले दिनों सुलतानपुर जनपद में 20 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है। सभी एक ही परिवार से संबंधित हैं। प्रारंभिक ट्रेसिंग में हाल ही में उनकी महाराष्ट्र से वापसी की जानकारी मिली है। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि इन संक्रमित मरीजों के सैंपल की जीनोम सिक्वेंसिंग कराई जाए। संबंधित ब्लॉक में ट्रेसिंग और टेस्टिंग तेज की जाए। जिले में विशेष सतर्कता बरतने की आवश्यकता है।

मुख्यमंत्री को अवगत कराया गया कि बीते 24 घंटे में 125 नए मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई है, जबकि 134 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए हैं। 30 अप्रैल के बाद से एक्टिव केस में लगातार गिरावट दर्ज हो रही है। वर्तमान में 1,594 एक्टिव केस रह गए हैं।

प्रदेश में कोरोना की रिकवरी दर और बेहतर होकर 98.6% हो गई है। अब तक 16.83 लाख से अधिक प्रदेशवासी कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं।

#UPCM @myogiadityanath ने आज अपने सरकारी आवास में कोविड-19 के संबंध में गठित समितियों के अध्यक्षों के साथ बैठक की। मुख्यमंत्री ने संक्रमण की बेहतर होती स्थिति को देखते हुए रात्रिकालीन कोरोना कर्फ्यू अब रात्रि 10 बजे से प्रातः 06 बजे तक प्रभावी रखने के निर्देश दिए हैं।

प्रदेश के स्वास्थ्य केन्द्र के विषय में जानकारी प्रदान करने के लिए CHC-PHC एप का शुभारंभ स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग द्वारा किया गया है। यह जनमानस के लिए अत्यन्त उपयोगी सिद्ध होगा।

About the author

Ranvijay Singh

Add Comment

Click here to post a comment