Home » दिवंगत अभिनेता दिलीप कुमार का ड्रीम प्रोजेक्ट अब होगा पूरा, जल्द रिलीज होगा फिल्म “कलिंग”
न्यूज बॉलीवुड न्यूज़ मनोरंजन

दिवंगत अभिनेता दिलीप कुमार का ड्रीम प्रोजेक्ट अब होगा पूरा, जल्द रिलीज होगा फिल्म “कलिंग”

दिवंगत अभिनेता दिलीप कुमार इस दुनिया को अलविदा कह कर जा चुके हैं, इस खबर के साथ हर तरफ दुख का माहौल बन गया हर कोई बेहद दुखी हो। अभिनेता दिलीप कुमार बॉलीवुड के कोहिनूर थे और उनके जाते ही बॉलीवुड सुनना पड़ गया है, अभिनेता को एक लंबे समय से सांस लेने की तकलीफ जिसके कारण वह कई बार अस्पताल में भर्ती हुए और उनकी स्थिति कई बार इतनी गंभीर हुई थी उन्हें जिंदगी और मौत की लड़ाई लड़नी पड़ी, अधिकतर तौर पर दिलीप कुमार हमेशा ही मौत को चकमा देकर वापस लौट आ गए थे लेकिन इस बार ऐसा नहीं हो पाया और जिंदगी से हारकर अभिनेता ने अपना आखिरी सांस लिया।


ऐसा कई बार होता है जब किसी अभिनेता या अभिनेत्री की कोई फिल्म ठंडे बस्ते में चली जाती है, कई बार इसका कारण फिल्म का बजट या फिर मेकर्स और अभिनेता के बीच अनबन का कारण होता है । दिवंगत अभिनेता दिलीप कुमार के बारे में यह जानकारी आपको हैरान कर देगी दरअसल, दिलीप कुमार की डायरेक्टोरियल डेब्यू फिल्म कलिंग को अब निर्माताओं ने पूरा करने की बात कही है। इस फिल्म को 1996 में बनाया गया था। ये दिलीप कुमार की बतौर निर्देशक पहली और आखिरी फिल्म है। इस फिल्म की शूटिंग 70 फीसदी तक पूरी हो चुकी है। मगर इसके बाद ये फिल्म पूरी नहीं हो पाई और लटक गई। अब निर्माताओं ने कहा है कि वो दिलीप कुमार के इस ड्रीम प्रोजेक्ट को जरुर पूरा करेंगे।


फिल्म की निर्माता संगीता अहिर  ने कहा है, ‘कलिंग हमारे साथ है। दिलीप जी की पहली और आखिरी निर्देशन वाली फिल्म जिसे किसी भी फिल्म निर्माता के लिए देखना बिल्कुल एक विश्वकोश के समान है, जिस तरह से उन्होंने इस फिल्म की शूटिंग की है, वो वाकई देखने लायक है।’ 

About the author

Bhavya Singh

Add Comment

Click here to post a comment