Home » दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार का निधन, माहौल गमगीन
देश न्यूज

दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार का निधन, माहौल गमगीन

अभिनेता दिलीप कुमार का 98 वर्ष की आयु में बुधवार सुबह निधन हो गया। उनके इंतकाल से बाॅलीवुड, राजनीति और समाज के सभी हिस्सों में शोक है। मुंबई के पीडी हिंदुजा अस्पताल में उनका इलाज करने वाले पल्मोनोलॉजिस्ट डॉ जलील पारकर ने कहा कि 98 की उम्र में हर इंसान को कुछ न कुछ तकलीफें होती हैं। उनका इलाज हमने सही तरीके से किया है। उम्र का तकाजा था जिसकी वजह से आज सुबह 7: 30 बजे उनका देहांत हो गया। उनको सांस की तकलीफें थीं। हमने बहुत कोशिश की, हम चाहते थे कि उनके 100 साल पूरे हों।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट करके अभिनेता दिलीप कुमार के निधन पर संवेदना व्यक्त की हैं। उन्होंने लिखा, “उन्हें पूरे उपमहाद्वीप में पसंद किया गया। उनका निधन एक युग का अंत है। दिलीप साहब भारत के दिल में हमेशा ज़िदा रहेंगे। उनके परिवार और अनगिनत प्रशंसकों के प्रति संवेदना।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अभिनेता दिलीप कुमार के निधन पर दुख व्यक्त किया है। एक ट्वीट में उन्होंने कहा, ”उनका जाना हमारी सांस्कृतिक दुनिया के लिए एक क्षति है। उनके परिवार, दोस्तों और असंख्य प्रशंसकों के प्रति संवेदना। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दिलीप कुमार की बीवी सायरा बानो को फोन कर दुख जताया।

बॉलीवुड अभिनेता और राजनेता राज बब्बर ने शोक जताते हुए कहा, मुझे इस बात का गर्व है कि मैंने दिलीप साहब के साथ काम किया, उनसे बहुत कुछ सीखने को मिला। उनका जाना मेरे लिए व्यक्तिगत दुख है। फिल्म इंडस्ट्री ने बहुत बड़ा अदाकार, बहुत बड़ा टीचर, बहुत बड़ा प्रोफेसर खो दिया है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हिंदी फ़िल्म जगत के मशहूर अभिनेता दिलीप कुमार जी का चले जाना बॉलीवुड के एक अध्याय की समाप्ति है। युसुफ़ साहब का शानदार अभिनय कला जगत में एक विश्वविद्यालय के समान था। वो हम सबके दिलों में ज़िंदा रहेंगे।

About the author

Ranvijay Singh

Add Comment

Click here to post a comment