Home » राज्यपालों की नियुक्ति से निकला केंद्रीय मंत्रिमंडल में बदलाव का संकेत
देश न्यूज

राज्यपालों की नियुक्ति से निकला केंद्रीय मंत्रिमंडल में बदलाव का संकेत

केंद्र सरकार की सिफारिश ने राष्ट्रपति ने कई राज्यपालों का स्थानांतरण किया है। साथ ही कुछ प्रदेशों में नए राज्यपाल भी नियुक्त किए गए हैं। केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलौत को कर्नाटक का राज्यपाल नियुक्त किया गया है। इस नियुक्ति के साथ ही केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेरबदल की सुगबुगाहट भी तेज हो गई है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने साफ कहा कि उनके अध्यक्ष यानि आरसीपी सिंह बातचीत कर रहे हैं। असम के पूर्व मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल भी दिल्ली तलब किए गए हैं। संभावना जताई जा रही है कि विधानसभा चुनावों को देखते हुए यूपी से भी कुछ नए चेहरे केंद्रीय मंत्रिमंडल में दिख सकते हैं।

राष्ट्रपति भवन ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत को कर्नाटक का नया राज्यपाल नियुक्त किया गया है, जबकि भाजपा नेता मंगूभाई छगनभाई पटेल मध्य प्रदेश के नए राज्यपाल होंगे। भाजपा नेता डॉ. हरि बाबू कंभमपति मिजोरम के राज्यपाल होंगे। पार्टी के एक अन्य नेता राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर को हिमाचल प्रदेश का राज्यपाल नियुक्त किया गया है।

मिजोरम के राज्यपाल पीएस श्रीधरन पिल्लई को गोवा का नया राज्यपाल नियुक्त किया गया है। हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य अब त्रिपुरा के राज्यपाल होंगे। द्रौपदी मुर्मू के स्थान पर त्रिपुरा के राज्यपाल रमेश बैस झारखंड के नए राज्यपाल हैं। हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय का तबादला कर उन्हें हरियाणा का नया राज्यपाल नियुक्त किया गया है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविड ने इन नियुक्तियों को हरी झंडी दे दी है।