Home » यूपी में 300 से अधिक सीटें जीतेगी भाजपा – योगी
उत्तर प्रदेश न्यूज

यूपी में 300 से अधिक सीटें जीतेगी भाजपा – योगी

जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव में बड़ी जीत से उत्साहित उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भाजपा और हमारे सहयोगी दल 2022 में प्रचंड बहुमत के साथ चुनाव जीतेंगे। भाजपा 300 से अधिक सीटे जीतकर आगे बढ़ेगी इसमें कोई संदेह नहीं होना चाहिए।

पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव में भाजपा ने 67 सीटों पर जीत दर्ज की है। पांच सीटों पर समाजवादी पार्टी ने जीत हासिल की है। हालांकि, उसके कई मजबूत किले भी ध्वस्त हो गए। कांग्रेस ने केवल रायबरेली सीट पर चुनाव लड़ा लेकिन वह भी हार गई। अजीत सिंह की रालोद को एक, रघुराज प्रताप सिंह राजा भैया के जनसत्ता दल को एक और एक निर्दलीय को जीत मिली। बसपा चुनाव से बाहर रही।

जिला पंचायत चुनाव के परिणाम आने के साथ ही लखनऊ में एक घटनाक्रम हुआ, जिसमें आम आदमी पार्टी के सांसद व उत्तर प्रदेश प्रभारी संजय सिंह ने समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव से मुलाकात की। इससे यह संभावना जताई जा रही है कि अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी और आम आदमी पार्टी गठबंधन के साथ चुनाव लड़ सकती हैं। सपा मुखिया अखिलेश यादव ने भी छोटे दलों के साथ गठबंधन बनाने का बयान जारी कर विधानसभा चुनाव होने के पहले राजनीतिक घमासान होने का संकेत दिया है।

अखिलेश यादव के छोटे दलों के साथ गठबंधन करने के बयान पर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पहले भी गठबंधन हुए हैं, जनता सबको देख चुकी है। नए भारत के नए उत्तर प्रदेश के लिए जब प्रदेश की जनता जाति, मत, मजहब, क्षेत्र और भाषा से ऊपर उठकर आगे बढ़ने के लिए तत्पर हो तो ये गठबंधन कुछ नहीं कर सकते।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सराहना की। कहा कि यूपी जिला पंचायत चुनाव में भाजपा की शानदार विजय विकास, जनसेवा और कानून के राज के लिए जनता जनार्दन का दिया हुआ आशीर्वाद है। इसका श्रेय मुख्यमंत्री योगी जी की नीतियों और पार्टी कार्यकर्ताओं के अथक परिश्रम को जाता है। यूपी सरकार और भाजपा संगठन को इसके लिए हार्दिक बधाई।

About the author

Ranvijay Singh

Add Comment

Click here to post a comment