Home » 75 में 69 पंचायत अध्यक्ष भाजपा गठबंधन के बने, सीएम, डिप्टी सीएम ने दी बधाई
उत्तर प्रदेश न्यूज

75 में 69 पंचायत अध्यक्ष भाजपा गठबंधन के बने, सीएम, डिप्टी सीएम ने दी बधाई

लखनऊ। जिला पंचायत अध्यक्षष पद के चुनाव मेंंं भारतीय जनता पार्टीी ने विपक्षी दलों को पूूूरी तरह की मात देे दी सुबह की 75 सीटों में से 69 सीटों पर भारतीय जनता और अपना दल गठबंधन ने जीत हासिल कर ली है। इसमें भाजपा ने अकेले 67 सीटेें जीतीं हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केेेशव प्रसाद मौर्य, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह समेत सभी नेताओं विजयी प्रत्याशियों को शुभकामनाएं दी है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नवनिर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्षों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा कि त्रिस्तरीय पंचायतीराज व्यवस्था की ग्रामीण विकास में महत्वपूर्ण भूमिका है। जिला पंचायत के माध्यम से ग्रामीण इलाकों में विकास के महत्वपूर्ण कार्य संचालित होते हैं। उन्होंने जिला पंचायत अध्यक्षों से पूर्ण निष्ठा एवं समर्पण भाव से अपने पद के दायित्वों का निर्वहन करने की अपेक्षा की है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार गांव, गरीब और किसान की सीधी मदद करने के साथ ही विभिन्न योजनाओं और कार्यक्रमों के माध्यम से ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए निरन्तर प्रयासरत है। उन्होंने इन समस्त नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों से कोरोना कालखण्ड की चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में स्थानीय प्रशासन को सहयोग प्रदान करते हुए मानवता की सेवा में सहभागी बनने का आह्वान किया है।