Home » प्रयागराज में डाॅक्टर वीके सिंह जीते, पूरे प्रदेश में भाजपा का परचम
उत्तर प्रदेश न्यूज

प्रयागराज में डाॅक्टर वीके सिंह जीते, पूरे प्रदेश में भाजपा का परचम

उत्तर प्रदेश में जिला पंचायत अध्यक्ष पदों के लिए शनिवार को हुए मतदान में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी ने उम्मीद के अनुसार भारी जीत दर्ज की है। प्रयागराज में डाॅक्टर वीके सिंह, अयोध्या में रोली सिंह, कौशाम्बी में कलपना सोनकर, सुल्तानपुर में समर्थित ऊषा सिंह, रायबरेली में रंजना चौधरी, फतेहपुर में अभय प्रताप सिंह उर्फ पप्पू ने जीत हासिल की है। जौनपुर में भाजपा समर्थित व धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला और सोनभद्र में भी भाजपा समर्थित अपना दल प्रत्याशी की जीत हुई है।

त्याग राज में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी डॉ वीके सिंह को 86 में 51 मत हासिल हुए हैं जबकि समाजवादी पार्टी की मालती यादव को 33 वोट मिले हैं। प्रतापगढ़ में जनसत्ता दल यानी रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया और कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी समर्थित प्रत्याशी की जीत हुई है। यहां भाजपा और समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी दहाई अंक तक भी मत हासिल नहीं कर सके हैं। प्रतापगढ़ की राजनीति में यह पहला मौका है जब राजा भैया और प्रमोद तिवारी किसी एक प्रत्याशी के नाम पर सहमत हुए हैं।

फतेहपुर ज़िला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में सपा प्रत्याशी संगीता राज पासी को 46 मतों में सिर्फ 5 मत पाकर संतोष करना पड़ा। जबकि, भाजपा समर्थित प्रत्याशी अभय प्रताप सिंह उर्फ पप्पू सिंह को 41 मत मिले।

फ़िरोज़ाबाद में सपा प्रत्याशी जिलापंचायत अध्यक्ष रूचि यादव विजयी हुई। संत कबीर नगर से समाजवादी पार्टी के बलराम यादव जिला अध्यक्ष की जीत हुई। आजमगढ़ में 79 मत हासिल कर पा जीती है।

हाथरस जिला पंचायत में बीजेपी की सीमा उपाध्याय अध्यक्ष बनीं। सीमा उपाध्याय को 24 में से 13 वोट मिले। SP-RLD प्रत्याशी शशि चौधरी को 11 वोट मिले।

हापुड़ में BJP की रेखा हूण जिला पंचायत अध्यक्ष बनीं। रेखा हूण को 19 वोटों में से 13 वोट मिले।

बदायूं में BJP समर्थिक वर्षा यादव ने जीत दर्ज की। 28 वोट पाकर वर्षा यादव ने जीत दर्ज की। सपा की सुनीता शाक्य को मिले 23 वोट मिला।

फर्रुखाबाद बीजेपी समर्थित मोनिका यादव ने दर्ज की जीत की है। सपा प्रत्याशी सुबोध यादव को 6 वोट से हराया।

कानपुर जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर BJP का कब्जा हो गया है। भाजपा समर्थित स्वप्निल वरुण 25 वोट पाकर विजयी हुईं। सपा के राजू दिवाकर को कुल मात्र 5 वोट मिले हैं।

बिजनौर में भाजपा के साकेंद्र प्रताप सिंह ने जीत हासिल की है।

जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव में अमेठी, हाथरस,
मिर्जापुर, बस्ती, मैनपुरी , लखनऊ, रामपुर, सीतापुर, बाराबंकी, औरैया,
उन्नाव और हापुड़ भी जीत हासिल की है।

हालांकि, मतदान के दौरान ज्यादातर जिलों में हंगामा और बवाल हुआ। कुछ जगहों पर पुलिस को लाठियां भी पटकनी पड़ी। प्रतापगढ़ में भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष सांसद और विधायक ने मिलकर चुनाव निरस्त करने की मांग की है। आरोप लगाया है कि भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में मतदान करने के लिए पहुंच रहे जिला पंचायत सदस्यों को बाबरी रघुराज प्रताप सिंह के समर्थकों ने अगवा कर लिया।

About the author

Ranvijay Singh

Add Comment

Click here to post a comment