Home » जेल वार्डर, फायरमैन और घुड़सवार पुलिस के 5805 अभ्यर्थियों को सीएम ने दिए नियुक्ति पत्र
एजुकेशन न्यूज

जेल वार्डर, फायरमैन और घुड़सवार पुलिस के 5805 अभ्यर्थियों को सीएम ने दिए नियुक्ति पत्र

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को लोक भवन में UPPRPB द्वारा जेल वार्डर (पुरुष), जेल वार्डर (महिला), फायरमैन एवं घुड़सवार पुलिस के पद पर चयनित 5,805 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरित किए। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने चयनित अभ्यर्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। साथ ही उम्मीद जताई कि जब इतनी साफ-सुथरी व्यवस्था आपको सरकार दे रही है तो शासन की आपसे अपेक्षा भी होगी। आप इसी ईमानदारी एवं प्रतिबद्धता के साथ फील्ड में जाकर अपनी सेवा प्रदेशवासियों को देंगे। हम एकजुट होकर कार्य करेंगे तो उसके अच्छे परिणाम सामने आएंगे।

सीएम ने कहा कि मुझे प्रसन्नता है कि जेल वॉर्डर में 20 फीसदी महिलाओं की नियुक्ति हुई है। आरक्षी घुड़सवार का पूरा का पूरा ग्रुप ही लुप्त होता जा रहा था। लेकिन इस बार आरक्षी घुड़सवार की भी भर्ती की गई है और अच्छे नौजवान उसमें आए हैं

हमने जब पहला इन्वेस्टर समिट फरवरी 2018 में किया था, उसमें हमें ₹4.5 लाख करोड़ से ज्यादा का निवेश प्रस्ताव प्राप्त हुआ। इसमें से अधिकांश को लागू करने के परिणामस्वरूप निजी क्षेत्र में भी बहुत से रोजगार के अवसर प्रदेश के युवाओं को प्राप्त हुए।

पिछले सवा चार वर्षों के दौरान हमने सवा 4 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दी। वहीं, इससे कई गुना लोगों को निजी क्षेत्र में रोजगार के अवसर उपलब्ध कराए। निजी निवेश से प्रदेश में 1.5 करोड़ से अधिक युवाओं को रोजगार मिला: #UPCM श्री @myogiadityanath

पिछले सवा चार वर्षों में बहुत कुछ बदला है। प्रदेश में एक नयापन देखने को मिला है। प्रदेश के बारे में कहा जाता था कि यहां पथ-पथ पर भ्रष्टाचार, अराजकता और गुंडागर्दी थी, लेकिन 2017 के बाद यह बदलता हुआ दिखाई दिया। यह टीम वर्क है। पुलिस के महानिदेशक स्तर से लेकर के एक आरक्षी तक, शासन-प्रशासन में बैठे हर एक स्तर के व्यक्ति का सामूहिक प्रयास रहा है जिसके कारण प्रदेश के इस परसेप्शन को बदलने में हमें सफलता प्राप्त हुई।

#UPCM @myogiadityanath ने कहा कि प्रदेश सरकार ने 1.5 लाख पुलिस भर्ती की प्रक्रिया को सफलतापूर्वक संपन्न किया है। भर्ती प्रक्रिया में भ्रष्टाचार या किसी अन्य प्रकार की कोई शिकायत नहीं आई है। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड के तत्वावधान में आयोजित आज के इस जेल वॉर्डर, फायरमैन एवं घुड़सवार पुलिस के पदों की भर्ती परिणाम के फलस्वरूप आयोजित नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम में नवचयनित 5,805 अभ्यर्थियों को हृदय से बधाई एवं शुभकामनाएं देता हूं।

About the author

Ranvijay Singh

Add Comment

Click here to post a comment