Home » इस्लामाबाद में हाई कमीशन के ऊपर मंडराया ड्रोन, भारत ने जताई नाराजगी
अपराध देश न्यूज

इस्लामाबाद में हाई कमीशन के ऊपर मंडराया ड्रोन, भारत ने जताई नाराजगी

जम्मू कश्मीर में वायु सेना के टेक्निकल एरिया में ड्रोन हमले के पाद पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायुक्त के आवासीय परिसर में ड्रोन मंडराने की घटना सामने आई है। इस मामले को लेकर भारत ने पाकिस्तान के सामने कड़ी नाराजगी जताई है। साथ हाई कमीशन की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़ा किया है।

जानकारी के अनुसार यह घटना 26 जून की रात 10:15 बजे के आसपास की है। यह घटना जम्मू में एयर फोर्स स्टेशन पर ड्रोन अटैक के पूर्व की है। सीएनएन के पत्रकार आदित्य राज कौल ने सूत्रों के हवाले से ट्वीट किया है कि भारतीय उच्चायुक्त के परिसर के आवासीय क्षेत्र में दो बार ड्रोन दिखाई दिया। इसके बाद उच्चायुक्त ने इस मामले पर रिपोर्ट की।

गौरतलब है कि जम्मू में एयर फोर्स के प्रैक्टिकल एरिया में दो ड्रोन अटैक हुए थे। इसमें ड्रोन से आरडीएक्स जैसा विस्फोटक गिराया गया जिसमें खाली परिसर की छत में एक बड़ा छेद हो गया। हालांकि, निशाना एयरफोर्स के उपकरण थे। एनआईए इसकी जांच कर रही है।

इस घटना के बाद जम्मू कश्मीर में सुरक्षा परिसरों के ऊपर ड्रोन मंडराने की कई घटनाएं सामने आई हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, एनएसए अजीत डोभाल, सेना के वरिष्ठ अफसरों की बैठक भी हो चुकी है। सेना अध्यक्ष ने कहा है कि सेना ड्रोन के जरिए आई नई समस्या का समाधान करने में जुटी हुई है।

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल ने कहा है कि पिछले कुछ महीनों में कई ड्रोन देखे गए थे, BSF ने पिछले दिनों एक ड्रोन भी मार गिराया था। जम्मू में हाल में हुई घटना को सुरक्षा एजेंसियों ने ​गंभीरता से लिया है और ऐसी जगहों पर सुरक्षा के अचूक इंतजाम हो रहे हैं।