Home » लद्दाख में 63 सड़क, पुल योजनाओं का रक्षा मंत्री ने किया उद्घाटन
देश न्यूज

लद्दाख में 63 सड़क, पुल योजनाओं का रक्षा मंत्री ने किया उद्घाटन

तीन दिवसीय लद्दाख दौरे के दूसरे दिन रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सोमवार को लद्दाख से सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) द्वारा निर्मित 63 बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का उद्घाटन किया। परियोजनाओं का उद्घाटन करते हुए उन्होंने कहा, ‘जिन सड़कों का निर्माण BRO कर रहे हैं वह देश की विकास की गति को बढ़ाने वाले हैं। आज 63 पुल और सड़कों का लोकापर्ण हुआ। ये BRO कर्मियों की सूझबूझ से हुआ है।’ देश के विकास में कनेक्टिविटी सबसे बड़ी भूमिका निभाती है। बीआरओ ने इस दिशा में देश को जोड़ने के लिए महत्वपूर्ण योगदान दिया है। रक्षा मंत्री आज लेह में दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे के बीच स्थानीय प्रशासन द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लेंगे। बाद में वे शाम 7 बजे लेह में सेना के जवानों के साथ बातचीत करेंगे।

आतंकवाद की घटनाओं में आई है कमी

रक्षा मंत्री ने कहा कि लद्दाख को केंद्र शासित प्रदेश बनाए जाने के बाद आतंकवाद की घटनाओं में कमी आई है। यहां निवेश लाने और बुनियादी ढांचे में सुधार के लिए केंद्र द्वारा कई कदम उठाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी चाहते हैं कि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में राजनीतिक प्रक्रिया शुरू हो। पीएम पहले ही जम्मू-कश्मीर के राजनीतिक दलों से बात कर चुके हैं। वह जल्द ही लद्दाख के लोगों से भी बात करेंगे।

जानकारी के लिए बता दें कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह इस समय लद्दाख के तीन दिवसीय दौरे पर लेह में हैं। इस यात्रा का का मकसद चीन के साथ लंबे समय से चले आ रहे सीमा विवाद के बीच क्षेत्र में भारत की सैन्य तैयारियों का जायजा लेना है।