Home » मप्र ने वैक्सीनेशन का फिर बनाया रिकार्ड, एक दिन में लगाए 9.64 लाख डोज, रविवार का कोरोना कर्फ्यू भी हटा
न्यूज राज्य से ख़बरें

मप्र ने वैक्सीनेशन का फिर बनाया रिकार्ड, एक दिन में लगाए 9.64 लाख डोज, रविवार का कोरोना कर्फ्यू भी हटा

मध्यप्रदेश में कोरोना टीकाकरण महाअभियान के चौथे दिन यानि शनिवार को वैक्सीनेशन में फिर रिकार्ड बना है। प्रदेश टीकाकरण में देश में अव्वल रहा है। 26 जून की रात्रि 8 बजे तक करीब 9 लाख 64 हजार से अधिक व्यक्तियों को कोरोना वैक्सीन लग चुकी थी। प्रदेश में अब तक एक करोड़ 97 लाख से अधिक व्यक्तियों का टीकाकरण हो चुका है। रविवार 27 जून को कोरोना का शासकीय टीकाकरण नहीं होगा। सोमवार 28 जून को कोरोना टीकाकरण महाअभियान अन्तर्गत कोरोना टीका लगाया जाएगा।

मुखमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि राज्य शासन और जन-सहयोग से प्रदेश में चल रहे टीकाकरण महाअभियान में नागरिकों में जागरूकता और उत्साह देखा गया। आपदा प्रबंधन समितियों के सदस्यों, जन-प्रतिनिधियों, टीकाकरण प्रेरकों, शासकीय कर्मचारियों, समाजसेवी संगठनों और प्रबुद्ध नागरिकों ने टीकाकरण के लिए लोगों को प्रेरित करने में अहम भूमिका निभायी। नागरिकों के मन में वैक्सीन के प्रति भय और नकारात्मक विचारों को दूर कर उन्हें बताया गया कि कोरोना वैक्सीन का टीका उनके लिये पूर्ण सुरक्षित है।

सीएम ने कहा कि मध्यप्रदेश में कोरोना नियंत्रण में है। प्रदेश में अब 35 जिले में एक भी #COVID19 पॉज़िटिव केस नहीं आया है। पहली बार एक्टिव केस की संख्या घटकर एक हज़ार के नीचे आई है। हमारी पॉज़िटिविटी दर घटकर 0.06% रह गई है। ऐसी स्थिति में फिलहाल रविवार को भी #coronacurfew लगाना औचित्यहीन लग रहा है। ऐसी स्थिति में रविवार का कोरोना कर्फ्यू तत्काल प्रभाव से समाप्त किया जाता है। रात्रि कालीन कोरोना कर्फ्यू पूर्व की तरह जारी रहेगा।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि रविवार को दुकानें कोविड प्रोटोकॉल के साथ खोली जा सकेंगी। वैक्सीनेशन में आज मध्यप्रदेश ने फिर रिकॉर्ड बनाया है। यह अभियान निरंतर जारी रहेगा।

हम तत्काल प्रभाव से रविवार के #CoronaCurfew को समाप्त कर रहे हैं। जिन्हें अपनी दुकानें खोलना हों, आर्थिक गतिविधियाँ जारी रखना हों, वे नियमानुसार #COVID19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए अपनी गतिविधियाँ चालू रख सकते हैं। रात्रिकालीन कोरोना कर्फ्यू पूर्ववत जारी रहेगा।

हम सावधान रहे, तो कोई और लहर नहीं आयेगी। सावधानी में ही पूरी सुरक्षा है। आप सभी से अपील है कि #COVID19 नियंत्रण में है, लेकिन पूरी तरह खत्म नहीं हुआ है; इसलिए निश्चिन्त न रहें, मास्क लगाएं और कोविड अनुरुप व्यवहार का पालन जरूर करें।

About the author

Ranvijay Singh

Add Comment

Click here to post a comment