Home » स्मार्ट सिटी के पिछड़े कार्यों के लिए कमिश्नर ने कसे पेच
उत्तर प्रदेश न्यूज

स्मार्ट सिटी के पिछड़े कार्यों के लिए कमिश्नर ने कसे पेच

प्रयागराज। मण्डलायुक्त संजय गोयल ने स्मार्ट सिटी मिशन के पिछड़े कार्यों के लिए पीडीए अफसरो के पेच कसे हैं। साथ ही कार्यदायी एजेंसियों के भुगतान और लापरवाह ठेकेदारों के कान उमेठने की चेतावनी भी दी है।

गांधी सभागार में पीडीए के स्मार्ट सिटी अन्तर्गत लम्बित कार्यों के सम्बंध में बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में मण्डलायुक्त ने पीडीए के अन्तर्गत होने वाले स्मार्ट सिटी के कार्योंे की समीक्षा के दौरान शहर में बनने वाले विभिन्न सड़कों, साइनेज, विभिन्न पार्कों, टेनिस कोर्ट, पौधारोपण के कार्यों के साथ ही लम्बित कार्यों की स्थिति के बारे में जानकारी ली।

उन्होंने फेज-1 में कराये जाने वाले कार्य, जो अभी तक पूरे नहीं हुए है, उन कार्यों को जल्द कराकर उनका भुगतान करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि किसी भी दशा में भुगतान की कार्यवाही लम्बित न रखी जाये, समय से कार्यदायी संस्थाओं को भुगतान किया जाये।

स्मार्ट सिटी के तहत कराये जा रहे लोहिया रोड, क्लाइव रोड, काॅपर रोड, ताशकंद रोड, यूनिवर्सिटी रोड, मिशन रोड के निर्माण कार्य गति धीमी होने पर अधिकारियों को चेताते हुए कहा कि सड़कों के निर्माण कार्यों को गुणवत्ता के मानकों के साथ जल्द से जल्द कार्य को पूरा कराकर भुगतान करना सुनिश्चित करें। पीडीए अधिकारियों ने बताया कि कुछ लोगो एवं संस्थाओं की भूमि से निर्माण कार्य के बीच में आ जाने से कार्य में रूकावट आ रही है, जिससे कार्य की गति प्रभावित हो रही है। सम्बंधित से बातचीत जारी है, जल्द ही उनकी सहमति प्राप्त करके कार्य को पूर्ण कराया जायेगा। इस पर मण्डलायुक्त ने कहा कि जहां से भी सड़क निर्माण के कार्य में रूकावट आ रही है, उनको प्रेरित करते हुए भूमि देने के लिए तैयार करें।कहा कि लापरवाह ठेकेदारों को नोटिस जारी करें और बताये कि कार्य में लापरवाही बरते जाने पर उन्हें ब्लैक लिस्ट भी किया जा सकता है।

मण्डलायुक्त ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि रोड के डिवाइडरों और चैराहों पर लगाये गये पौधों की लगातार मानीटरिंग करें, जिससे कि पौधे सूखने न पायें। स्मार्ट सिटी के तहत पार्को में करायें जा रहे निर्माण कार्यों को 2 माह में करने के लिए कहा है। साथ ही टेनिस कोर्ट के निर्माण कार्य को जल्द से जल्द पूरा कराने के लिए निर्देशित किया है। बैठक में नगर आयुक्त रवि रंजन सहित स्मार्ट सिटी से जुड़े हुए सभी सम्बंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

About the author

Ranvijay Singh

Add Comment

Click here to post a comment