Home » 2 साल के अंदर 7 घंटे में दिल्ली से पहुंचाएंगे कुल्लू- नितिन गडकरी
न्यूज परिवहन

2 साल के अंदर 7 घंटे में दिल्ली से पहुंचाएंगे कुल्लू- नितिन गडकरी

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने ऐलान किया है कि चंडीगढ़ से कुल्लू आने में आज भले नौ घंटे लग रहा होगा लेकिन दो साल के अंदर 7 घंटे में दिल्ली से कुल्लू पहुंचाने का वादा करता हूं। इस योजना पर काम शुरू हो चुका है।

दिल्ली से लुधियाना-श्रीवैष्णो माता धाम कटड़ा तक रोड बना रहे हैं। ये सड़क दिल्ली से अमृतसर होकर बना रहे हैं। इस पर काम जोरों पर चल रहा है। दिल्ली से लुधियाना एक्सप्रेस-वे बन रही है। लुधियाना से रूपनगर ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस-वे की बिड मांगी गई है। रूपनगर से कुल्लू तक सड़क बनाएंगे। इसके लिए भी प्रयास चल रहे हैं। यह पूरा काम दो वर्ष के अंदर ही पूरा कर देंगे। इसका आज वचन दे रहा हूं।

दरअसल, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को हिमाचल प्रदेश के सीएम जय राम ठाकुर के साथ रोहतांग में अटल सुरंग का दौरा किया। लाहौल स्पीति जिले के लोगों द्वारा लाहौल की ओर उत्तरी पोर्टल में प्रवेश करने पर उनका पारंपरिक स्वागत किया गया।

श्री गडकरी ने साउथ पोर्टल पर मीडिया से बातचीत करते हुए इस सुरंग के निर्माण के लिए बीआरओ के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा हिमाचल प्रदेश में 19 सुरंगों का निर्माण किया जा रहा है, जिनमें से आठ सुरंगों पर काम चल रहा है। पिछले साल 3 अक्टूबर को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा राष्ट्र को समर्पित 9.02 किलोमीटर की अटल सुरंग मनाली को लाहौल स्पीति घाटी से जोड़ती है।

About the author

Ranvijay Singh

Add Comment

Click here to post a comment