Home » पेट्रोल-डीज़ल की बढ़ी कीमतों के खिलाफ सड़क पर उतरे कांग्रेस वर्कर्स
न्यूज

पेट्रोल-डीज़ल की बढ़ी कीमतों के खिलाफ सड़क पर उतरे कांग्रेस वर्कर्स

पेट्रोल और डीजल की बेतहाशा बढ़ती कीमतों के खिलाफ शुक्रवार को कांग्रेस के कार्यकर्ता राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन कर रहे हैं। देश के अलग-अलग हिस्सों में कांग्रेसी नेता और कार्यकर्ता पेट्रोल पंपों पर पहुंचकर प्रदर्शन कर रहे हैं। इस दौरान होने वाली नार नारेबाजी और प्रदर्शनों से कई जगहों पर पेट्रोल पंप कर्मचारियों ग्राहकों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं में कहासुनी होने की भी खबरें हैं।

दिल्ली में भी कांग्रेस पेट्रोल-डीज़ल की कीमतें बढ़ने को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रही है। पार्टी नेता के. सी. वेणुगोपाल ने कहा, ”मोदी सरकार आम जनता को लूटना बंद करे। पिछले 5 महीनों में पेट्रोल-डीज़ल के दाम 44 बार बढ़ाए गए। 250 शहरों में पेट्रोल के दाम 100 रुपये प्रति लीटर से अधिक हैं।”

कर्नाटक में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हुबली में एक पेट्रोल पंप पर पेट्रोल-डीज़ल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

पंजाब में भी पेट्रोल-डीज़ल के दाम बढ़ने को लेकर अमृतसर में पेट्रोल पंप पर कांग्रेस कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

कांग्रेसी नेताओं का कहना है कि केंद्र सरकार पेट्रोल और डीजल पर लगाए गए अतिरिक्त सेस और टैक्स की दरों को कम कर पेट्रो पदार्थों की कीमतों में कमी लाएं। हालांकि, पेट्रो पदार्थों की कीमतों को लेकर सरकार और विपक्षी पार्टियों से शासित राज्यों की सरकारों के बीच भारी विरोध है। सरकार के कहना है कि कई राज्य सरकारें पेट्रोल डीजल को बैठ के दायरे में लाने के लिए तैयार नहीं है। राज्यों का तर्क है कि इससे उनकी कर के रूप में आने वाली आए बुरी तरह प्रभावित होगी।