Home » मिर्जापुर में गंगा में डूबी 9 महिलाएं, सीएम योगी ने NDRF को लगाया
उत्तर प्रदेश न्यूज

मिर्जापुर में गंगा में डूबी 9 महिलाएं, सीएम योगी ने NDRF को लगाया

मिर्ज़ापुर से दिल दहलाने वाली एक घटना सामने आई है। सदर तहसील के ग्राम मढ़गुरा में 9 महिलाओं के गंगा में डूब जाने की खबर है। हालांकि, देर शाम तक 7 महिलाएं बचा ली गई हैं। 2 महिलाएं लापता है। घटना की जानकारी सामने आने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एनडीआरएफ और एसडीआरएफ को लगाया है।

बताया जा रहा है कि गंगा के किनारे बसे गांव मढ़गुरा की महिलाएं गंगा में स्नान करने के लिए गई थीं। पिछले कुछ दिनों से गंगा में पानी बढ़ा है। इसके कारण बहाव भी औसत दिनों की अपेक्षा ज्यादा है। स्नान करने के दौरान दो महिलाएं डूबने लगीं। एक दूसरे को बचाने के प्रयास में 9 महिलाएं तेज बहाव की चपेट में आ गईं। शोर होने पर आसपास के लोग दौड़कर पहुंचे और नदी में छलांग लगा दी। मल्लाहों की मदद से लोगों ने 7 महिलाओं को बचा लिया। सूचना पर पुलिस और प्रशासन के अफसर भी पहुंचे हैं।

#myogiadityanath ने जनपद मीरजापुर में गंगा नदी में महिलाओं के डूबने की घटना पर जिला प्रशासन के अधिकारियों को बचाव एवं राहत कार्य संचालित करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस बचाव व राहत कार्य में #NDRF तथा #SDRF की मदद लेते हुए शीघ्रता से कार्यवाही की जाए। दुर्घटना में प्रभावितों को हर सम्भव मदद तथा उन्हें समुचित चिकित्सा व्यवस्था उपलब्ध कराई जाए।