Home » रोटरी इलाहाबाद ने भी पौधरोपण कर जलाई पर्यावरण बचाने की अलख
उत्तर प्रदेश न्यूज

रोटरी इलाहाबाद ने भी पौधरोपण कर जलाई पर्यावरण बचाने की अलख

प्रयागराज ः रोटरी इलाहाबाद द्वारा विश्व पर्यावरण दिवस पर नैनी स्थित गीता वाटिका में क्लब के सदस्यों ने एकत्रित होकर बड़ी संख्याओं में पौधारोपण किया।

सचिव अजय अग्रवाल ने बताया कि शुद्ध व संरक्षित करने के उद्देश्य से रोटरी इलाहाबाद द्वारा यह पहल की गई है तथा रोटरी इस के लिए संकल्पबद्ध है।इस से पूर्व रोटरी द्वारा संगम नोज पर प्लास्टिक मुक्त स्वच्छ प्रयागराज अभियान चलाया गया था।

रोटरी के अध्यक्ष रविन्द्र गुप्ता ने कोविड की वर्तमान कठिन परिस्थितियों में ऑक्सीजन की वातावरण में उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए ज़्यादा से ज़्यादा पेड़ लगाने की प्रतिबध्दता व्यक्त की। साथ ही रोटरी सदस्यों का आह्वान किया कि वे अपने आस पास लोगों को पेड़ लगाने के लिए प्रेरित करें।

क्लब के प्रेसिडेंट इलेक्ट गौरेश आहूजा व सेक्रेटरी इलेक्ट रोहित मेहरोत्रा ने सभी उपस्थित सदस्यों को विभिन्न पौधे भेंट किये ताकि सब उसे अपने घर आंगन में लगा सकें जिससे वातावरण शुद्ध व परिमार्जित हो सके।विश्व पर्यावरण दिवस पर रोटरी द्वारा एक नया नारा भी दिया गया।

साँसें हो रहीं कम-आओ पेड़ लगाएं हम, कार्यक्रम में नयनी आर्या, वंदना सिंह शोभा शुक्ला के अतिरिक्त देश दीपक,महेन्द्र गोयल,विभु अग्रवाल, अनूप अग्रवाल,सुनील जायसवाल, अभिषेक अग्रवाल,राजीव रंजन तथा डॉ अशोक शुक्ल उपस्थित रहे।

About the author

Ranvijay Singh

Add Comment

Click here to post a comment