Home » राजस्थानः 18+ वालों के मुफ्त वैक्सीनेशन के लिए विधायकों ने एक माह, अफसरों ने दिए 3 दिन के वेतन
न्यूज स्वास्थ्य

राजस्थानः 18+ वालों के मुफ्त वैक्सीनेशन के लिए विधायकों ने एक माह, अफसरों ने दिए 3 दिन के वेतन

राजस्थान में 18+ आयु वर्ग वालों के मुफ्त टीकाकरण के लिए जनसहयोग की भी बड़ी भूमिका होने जा रही है। राज्य सरकार के आर्थिक संकट को देखते हुए टीका खरीद के लिए विधायकों ने एक माह का वेतन अधिकारियों ने 3 दिनों का वेतन देने का ऐलान किया है। अफसरों में केंद्रीयत सेवा के साथ राज्य सेवा के अफसर भी शामिल है। कई कर्मचारी और शिक्षक संगठन भी इसमेंं शामिल हो गए हैं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर इस फैसले को सराहा है।

मुख्यमंत्री गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि प्रदेश में 18 से 44 वर्ष आयुवर्ग के निशुल्क कोविड टीकाकरण के लिए राज्य सरकार को समाज के विभिन्न वर्गों का भरपूर सहयोग मिल रहा है। इस विषम परिस्थिति में अंशदान करने के आह्वान पर लोग स्वप्रेरणा से आर्थिक सहयोग के लिए आगे आ रहे हैं।

मुख्यमंत्री सहित राज्य मंत्रिपरिषद के सभी सदस्यों, विधानसभा के पीठासीन अधिकारियों तथा सभी विधायकों ने इस पुनीत कार्य के लिए अपने मई माह का मूल वेतन राजस्थान मुख्यमंत्री सहायता कोष-कोविड वैक्सीनेशन अकाउंट में समर्पित करने का निर्णय किया है।

बताया कि आईएएस, आईपीएस, आईएफएस अधिकारियों ने 3 दिन का वेतन इस हेतु देने की घोषणा की है। साथ ही आरएएस, आरपीएस, राज्य लेखा सेवा, वन सेवा, राज्य कर सेवा, राजस्थान शिक्षा सेवा परिषद (प्रधानाचार्य) आदि से संबंधित एसोसिएशनों ने भी आगे आकर युवा वर्ग के टीकाकरण हेतु अंशदान की स्वैच्छिक सहमति दी है।

यही नही, इसके पहले कोविड-19 आपदा प्रबंधन एवं 18-44 आयु वर्ग के वैक्सीनेशन हेतु Raj CMRF COVID VACCINATION ACCOUNT में 2 करोड़ रूपये डोनेट करने के लिए भीलवाड़ा जिला दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ लि. के अध्यक्ष व विधायक श्री रामलाल जाट एवं डेयरी संघ का आभार। कोविड महामारी के समय में यह सहयोग महत्वपूर्ण है।

About the author

Ranvijay Singh

Add Comment

Click here to post a comment