Hindi News, हिंदी न्यूज़, Nationalwheels, नेशनलव्हील्स, Breaking News, ब्रेकिंग न्यूज़, Latest News in Hindi, ताज़ा ख़बरें, Nationalwheels News

दुर्घटनाग्रस्त बीकानेर एक्स. के इंजिन में गड़बड़ी, जांच से होगा पूरा खुलासा – रेलमंत्री

दुर्घटनाग्रस्त बीकानेर एक्स. के इंजिन में गड़बड़ी, जांच से होगा पूरा खुलासा – रेलमंत्री

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस के हादसा स्थल पर जांच के लिए शुक्रवार की सुबह पहुंचे। मौके का मुआयना करते के बाद पत्रकारों से बातचीत में रेल मंत्री ने कहा कि रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों और मैंने ट्रैक साइट व लोकोमोटिव का निरीक्षण किया। प्रारंभिक रूप से पता चल रहा है कि लोकोमोटिव के एक उपकरण में दिक्कत आई, ये दिक्कत क्यों आई ये उसे खोलने के बाद पता चलेगा।

जलपाईगुड़ी में गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस के दुर्घटना स्थल पर केंद्रीय रेल मंत्री ने कहा कि रेलवे ने दिवंगत यात्रियों के लिए मुआवजा देना शुरू कर दिया है, उनके परिवार को 5 लाख रुपये, गंभीर रूप से घायलों को एक लाख रुपये और जिनको कम गंभीर चोटें हैं उन्हें 25,000 रुपये दिए जा रहे हैं।

गौरतलब है कि बुधवार की शाम को बीकानेर गुवाहाटी एक्सप्रेस पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी इलाके में हादसे का शिकार हो गई। इसके 12 डिब्बे पटरी से उतर गए। इंजन के ठीक पीछे से लेकर लगातार डिब्बे पटरी से उतरे। यात्रियों से खचाखच भरे चार डिब्बे एक दूसरे के ऊपर चढ़ गए। एक डिब्बा पानी में भी चला गया। कोचों में फंसे यात्रियों को निकालने के लिए देर रात तक रेस्क्यू आपरेशन चला।

रेलवे ने 3 यात्रियों की मौत होने की जानकारी दी है। हालांकि समाचार एजेंसियों ने 5 मौतों की बात कही थी। फिलहाल घायलों का इलाज चल रहा है।

घटना के बाद ट्रैक से डिब्बों को हटाकर रेलमार्ग को जल्द से जल्द चालू करने की कोशिशें चल रही हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *