Hindi News, हिंदी न्यूज़, Nationalwheels, नेशनलव्हील्स, Breaking News, ब्रेकिंग न्यूज़, Latest News in Hindi, ताज़ा ख़बरें, Nationalwheels News

60+ वालों को शुरू हुई बूस्टर डोज, यूपी में 15 जनवरी तक 15+ वालों के टीकाकरण का लक्ष्य

60+ वालों को शुरू हुई बूस्टर डोज, यूपी में 15 जनवरी तक 15+ वालों के टीकाकरण का लक्ष्य

दिल्ली/लखनऊ: 60 वर्ष से अधिक आयु उम्र के लोगों के लिए बूस्टर डोज का टीका सोमवार से लगना शुरू हो गया है। देशभर में राज्यों के प्रमुखों ने अपने अपने स्टेट में बूस्टर डोज का शुभारंभ किया। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि राज्य में 15 जनवरी तक 15 से 17 वर्ष की आयु वाले युवाओं का संपूर्ण टीकाकरण लगा दिया जाएगा। चुनावी राज्य होने के कारण सरकार का यह लक्ष्य महत्वपूर्ण है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमने लक्ष्य निर्धारित किया है और हमारा प्रयास होना चाहिए कि 15 जनवरी तक 15 से 17 साल के सभी बच्चों को हम वैक्सीन लगा दें, ये काम युद्धस्तर पर चल रहा है।

बीबीएमपी के मुख्य आयुक्त गौरव गुप्ता, बंगलौर ने कहा कि कोरोना वैक्सीन की पहली-दूसरी डोज़ लेने वाले लोगों को प्रीकॉशन डोज़ दिया जा रहा है। ये डोज़ फ्रंटलाइन वर्कर्स को लगाई जाएगी, जिसमें स्वास्थ्य विभाग, पुलिस और अन्य लोग शामिल हैं। ये कार्यक्रम सभी अस्पतालों में शुरू हो गया है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को वैक्सीन की 156.05 करो60+ड़ से ज़्यादा डोज़ उपलब्ध कराई गई है। राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के पास अभी वैक्सीन की 17.57 करोड़ से ज़्यादा डोज़ उपलब्ध हैं।

उधर, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने कहा कि आज दोपहर 3:30 बजे गुजरात, राजस्थान, मध्यप्रदेश, गोवा, दादरा नगर हवेली, दमन और दीव एवं महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्रियों एवं उच्च अधिकारियों के साथ बैठक करूंगा। बैठक में कोरोना से निपटने की तैयारियों व संबंधित पहलुओं पर चर्चा होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *