Hindi News, हिंदी न्यूज़, Nationalwheels, नेशनलव्हील्स, Breaking News, ब्रेकिंग न्यूज़, Latest News in Hindi, ताज़ा ख़बरें, Nationalwheels News

वैक्सीनेशन में देश को बड़ी उपलब्धि, 90% वयस्क आबादी को लगी एक डोज

वैक्सीनेशन में देश को बड़ी उपलब्धि, 90% वयस्क आबादी को लगी एक डोज

दिल्ली : गुरु ना महामारी की तीसरी लहर के दरवाजे पर खड़े भारत में वैक्सीनेशन में एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है। भारत में 150 करोड़ वैक्सीनेशन दूज लगा दी गई है। राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, लोकसभा अध्यक्ष और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने इस उपलब्धि के लिए स्वास्थ्य कर्मियों, वैक्सीनेशन उत्पादक कंपनियों और हेल्थ सेंटर से जुड़े कर्मचारियो को बधाई दी है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज भारत की वयस्क जनसंख्या में से 90 प्रतिशत से ज़्यादा लोगों को वैक्सीन की एक डोज़ लग चुकी है। सिर्फ 5 दिन के भीतर ही डेढ़ करोड़ से ज्यादा बच्चों को भी वैक्सीन की डोज़ लगाई जा चुकी है। ये उपलब्धि पूरे देश की है, हर सरकार की है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि साल की शुरुआत देश ने 15 से 18 साल की उम्र के बच्चों के लिए वैक्सीनेशन से की थी। वहीं आज साल के पहले महीने के पहले हफ्ते में ही भारत 150 करोड़ वैक्सीन डोज़ का ऐतिहासिक मुकाम भी हासिल कर रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं विशेष रूप से इस उपलब्धि के लिए देश के वैज्ञानिकों, वैक्सीन मैन्यूफैक्चरर्स और हमारे हेल्थ सेक्टर से जुड़े साथियों का धन्यवाद करता हूं। सबके प्रयासों से ही देश ने उस संकल्प को शिखर तक पहुंचाया है, जिसकी शुरुआत हमने शून्य से की थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *