Hindi News, हिंदी न्यूज़, Nationalwheels, नेशनलव्हील्स, Breaking News, ब्रेकिंग न्यूज़, Latest News in Hindi, ताज़ा ख़बरें, Nationalwheels News

चुनावी सौगात: यूपी सरकार ने बिजली दर और फिक्स चार्ज 50% घटाए

चुनावी सौगात: यूपी सरकार ने बिजली दर और फिक्स चार्ज 50% घटाए

लखनऊ: चुनावी चौखट पर खड़े उत्तर प्रदेश के बिजली उपभोक्ताओं को राज्य सरकार ने बड़ी राहत देने का ऐलान किया है। शहरी मीटर्ड कनेक्शन पर बिजली दरों में 50% की कमी कर दी है।

ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि शहरी मीटर्ड कनेक्शन में बिजली दर 6 रुपये/ यूनिट से घटकर 3 रुपये/यूनिट व फिक्स चार्ज 130 रुपये/ हॉर्स पावर से घटकर 65 रुपये/हॉर्स पावर होगा।

साथ ही एनर्जी एफिशिएंट पंप में दर 1.65 रुपये/ यूनिट से घटकर 83 पैसे/यूनिट व फिक्स चार्ज 70 रुपये/हॉर्स पावर की जगह 35 रुपये/हॉर्स पावर होगी।

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि निजी नलकूप के नये बिलों में ग्रामीण मीटर्ड कनेक्शन में बिजली दर 2 रुपये/ यूनिट से घटकर 1 रुपये/ यूनिट व फिक्स चार्ज 70 रुपये प्रति हॉर्स पावर से घटकर 35 रुपये/हॉर्स पावर होगा। अनमीटर्ड कनेक्शन में फिक्स चार्ज 170 रुपये/ हॉर्स पावर की जगह 85 रुपये/हॉर्स पावर होगा।

PM @narendramodi के संकल्प किसानों की आय दोगुनी करने की दिशा में निजी नलकूप कनेक्शनों की विद्युत दरों में 50% की कमी कर बड़ी राहत देने के लिए CM @myogiadityanath का हार्दिक अभिनंदन है।

राज्य सरकार का यह कदम समाजवादी पार्टी और आम आदमी पार्टी के उस घोषणा का जवाब माना जा रहा है जिसमें दोनों पार्टियों ने सरकार बनने पर उपभोक्ताओं को 300 यूनिट बिजली मुफ्त देने का वादा किया है।

मथुरा-वृन्दावन के चौराहे सीसीटीवी से कवर्ड

मंत्री ने कहा कि राज्य स्मार्ट सिटी योजना के तहत सुरक्षा व बेहतर ट्रैफिक व्यवस्था के लिए 38.24 करोड़ रुपये की लागत से मथुरा-वृन्दावन के 20 प्रमुख चौराहों में इंटीग्रेटेड ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम परियोजना का शुभारंभ किया।

निर्बाध आपूर्ति के लिए PM @narendramodi के नेतृत्व में @myogiadityanath सरकार में 13111.76 करोड़ की लागत से 126 ट्रांसमिशन उपकेंद्र बनने से उत्तर प्रदेश ऊर्जा क्षेत्र में आत्मनिर्भर बना है।

मथुरा जनपद के 13 वें पारेषण उपकेंद्र का फरह में भूमि पूजन। 23.27 करोड़ रुपये की लागत के 132 kv उपकेंद्र GIS फरह से ब्रज में निर्बाध आपूर्ति व्यवस्था और सुदृढ़ होगी। फिलहाल जनपद में 12 ट्रांसमिशन उपकेंद्र हैं इनमें 6 @myogiadityanath सरकार में बने हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *