Home » लखनऊ में डीआरडीओ और एचएएल के कोविड अस्पताल तैयार, रक्षा मंत्री ने किया निरीक्षण
न्यूज राज्य से ख़बरें

लखनऊ में डीआरडीओ और एचएएल के कोविड अस्पताल तैयार, रक्षा मंत्री ने किया निरीक्षण

देश के कई राज्यों में डीआरडीओ ने कोविड अस्पताल तैयार किए हैं। इस बीच लखनऊ में तैयार किये गए डीआरडीओ के अटल बिहारी वाजपेयी कोविड अस्पताल और एचएएल यूपी कोविड अस्पताल का रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने निरीक्षण किया। सेना के चिकित्सकों की देखरेख में चल रहे इस हॉस्पिटल में कोविड के मरीजों का उपचार पिछले सप्ताह से ही चल रहा है।

सीएम के साथ कोविड स्थिति पर की चर्चा

लखनऊ एयरपोर्ट के बाहर बने राज्य सरकार के गेस्ट हाउस में रक्षा मंत्री ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से लखनऊ सहित उत्तर प्रदेश के कोविड के हालात पर चर्चा की। इसके बाद रक्षा मंत्री सीधे हज हाउस पहुंचे और वहां बनाए गए एचएएल यूपी कोविड अस्पताल का निरीक्षण किया।

https://twitter.com/PBNS_Hindi/status/1392031722896728069?s=20

रक्षा मंत्री ने प्रतिदिन समीक्षा करने के दिए निर्देश

एचएएल के सहयोग से बने 255 बेड के कोविड अस्पताल में मरीजों के लिए सुविधाओं, आवश्यक दवाओं, ऑक्सीजन आपूर्ति की जानकारी हासिल करने के बाद राजनाथ सिंह ने प्रतिदिन की समीक्षा करने के निर्देश दिए। यहां से निकल कर वे अवध शिल्प ग्राम पहुंचे, जहां डीआरडीओ के कोविड अस्पताल में उन्होंने चिकित्सकों को धन्यवाद दिया। उन्होंने वहां मौजूद डीआरडीओ के अधिकारियों, उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और चिकित्सकों से मौजूदा स्थिति पर नियंत्रण रखने को लेकर चर्चा की। कोविड अस्पताल में भर्ती अति गंभीर मरीजों के चिकित्सकीय सुविधाओं में किन्हीं कारण आने वाली कमी को तत्काल दूर किये जाने के भी उन्होंने निर्देश दिए।

इसी के साथ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अपने संसदीय क्षेत्र लखनऊ के लोगों को कोविड नियमों का पालन करते हुए स्वयं को सुरक्षित रखने और वैक्सीन लगवाने की भी अपील की। बता दें, लखनऊ में डीआरडीओ के बाद हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड की ओर हज हाउस में कोविड अस्पताल तैयार किया गया है, जिसमें मरीजों की भर्ती शुरू हो गई है।

(इनपुट-हिन्दुस्थान समाचार)