Home » अस्पताल या एंबुलेंस चाहिए या करनी हो शिकायत तो लीजिए ICCC की मदद
न्यूज राज्य से ख़बरें

अस्पताल या एंबुलेंस चाहिए या करनी हो शिकायत तो लीजिए ICCC की मदद

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में इन दिनों कोविड मरीजों को अस्पताल आवंटन कराना हो या फिर एंबुलेंस आवंटन, सार्वजनिक शिकायत करनी हो या मेडिकल असुविधा संबंधित अपनी कठिनाई बतानी हो, आईसीसीसी हर तरह से कोविड मरीजों को चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध कराने में सफल हुआ है।

24 घंटे चिकित्सकीय सुविधा के लिए उपल्ब्ध

आईसीसीसी यानि इंटीग्रेटेड कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का कार्यालय लालबाग में स्थित है और यहां के टेलीफोन नम्बर 052245323000 पर 24 घंटे चिकित्सकीय सुविधा के लिए फोन आते हैं। बताना चाहेंगे, आईसीसीसी के नंबर पर उपलब्ध चिकित्सकों द्वारा पूरी जानकारी दी जा रही है।

व्यक्ति की हर संभव मदद करने का प्रयास

आईसीसीसी में चिकित्सकों की अलग-अलग टीमें निरंतर ड्यूटी कर रही है और लोगों की मदद करते हुए हर प्रश्न के उत्तर के लिए तैयार खड़ी हैं। आईसीसीसी में ड्यूटी कर रहे डॉ. प्रियांशी ने बताया कि कंट्रोल रूम के नंबर पर आने वाले ज्यादातर लोगों की परेशानी को दूर करना हमारा कार्य है। इसके लिए पूछे गए प्रश्न के उत्तर को पूर्ण रूप से समझाते हुए वार्ता की जाती है और बातचीत कर रहे व्यक्ति की हर संभव मदद करने का प्रयास होता है।

ज्यादातर पूछे जाने वाले सवाल

आईसीसीसी से ज्यादातर जो जानकारियां पूछी जा रही है, उसमें नजदीक के कोविड अस्पताल, वेंटिलेटर वाले बेड उपलब्ध अस्पताल, ऑक्सीजन सुविधायुक्त अस्पताल, डीआरडीओ अस्पताल में भर्ती प्रक्रिया, आइसोलेशन के दौरान दवाएं, वैक्सीन प्रक्रिया इत्यादि शामिल है। आईसीसीसी में चार नंबरों को और जोड़ा गया है, उस पर भी चिकित्सा की सुविधा को लेकर वार्ता की जा सकती है। ये नंबर 9519109253, 9519109283, 9519109239 और 9519109240 हैं।

प्रशासनिक अधिकारी सीधे तौर पर बनाए हुएं हैं नजर

आईसीसीसी में लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश और प्रभारी अधिकारी कोविड-19 डॉ. रोशन जैकब और मुख्य चिकित्सा अधिकारी सीधे तौर पर जुड़े हुए हैं। इस दौरान मिलने वाली शिकायतों पर प्रभारी अधिकारी की विशेष नजर है और उनके द्वारा कार्रवाई भी कराई जा रही है।

(इनपुट-हिंदुस्थान समाचार)