Home » अजीत सिंह ने ग्रहण किया प्रयागराज मंडल के एडीआरएम का पदभार
न्यूज

अजीत सिंह ने ग्रहण किया प्रयागराज मंडल के एडीआरएम का पदभार

अजीत कुमार सिंह ने अपर मण्डल रेल प्रबंधक/ सामान्य, प्रयागराज मण्डल का कार्यभार ग्रहण कर लिया। यह पद अनुराग अग्रवाल के उत्तर मध्य रेलवे, मुख्यालय में स्थानांतरित होने से रिक्त हुआ था। अजीत कुमार सिंह सन 2001 बैच के भारतीय रेल यांत्रिक इजीनियरिंग सेवा के अधिकारी हैं। इससे पूर्व वे मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी, उत्तर मध्य रेलवे के पद पर कार्यरत थे।

मूल रूप से मीरजापुर के निवासी अजीत कुमार सिंह ने भारतीय रेल सेवा को शुरू करने के पूर्व एमएनएनआईटी प्रयागराज से अपनी इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी की। श्री सिंह ने भारतीय रेल मे अपनी सेवा दक्षिण पूर्व रेलवे खड़गपुर से प्रारम्भ की ।

श्री सिंह के मार्गदर्शन व निर्देशन में जनसम्पर्क विभाग , उत्तर मध्य रेलवे ने कई उपलब्धियां हासिल की जिनमें उत्तर मध्य रेलवे को जुलाई 2019 में अम्बाला में आयोजित 64वॉ राष्ट्रीय रेल समारोह एवं प्रदर्शनी सह रेल मेला – 2019 में “बेस्ट इनोवेशन आईडिया – में प्रथम व ओवर आल बेस्ट स्टाल में द्वितीय स्थान प्राप्त हुआ।

इसी क्रम में कुम्भ 2019 की सम्पूर्ण गाथा को एक “कॉफ़ी टेबल बुक – कुम्भ – 2019 रेल टू मेला” में पिरोने ने कार्य को भी श्री सिंह ने अपनी जनसम्पर्क की टीम के साथ बड़ी बखूबी से निभाया। इस काॅफी टेबल बुक में पूरा कुम्भ दिखाई देता है, जिसे आज ही नही जब भी कुम्भ की चर्चा होगी आवश्यक रूप से संज्ञान में लिया जायेगा।

प्रयगराज मण्डल में आयोजित विदाई और स्वागत समारोह में, मण्डल रेल प्रबंधक श्री मोहित चंद्रा ने श्री अनुराग अग्रवाल को अपर मंडल रेल प्रबंधक/ प्रयागराज के रूप में उनके शानदार कामकाज के लिए बधाई दी और नए अपर मण्डल रेल प्रबंधक/ सामान्य, प्रयागराज मण्डल श्री अजीत कुमार सिंह का स्वागत किया गया ।

About the author

admin

Add Comment

Click here to post a comment