Hindi News, हिंदी न्यूज़, Nationalwheels, नेशनलव्हील्स, Breaking News, ब्रेकिंग न्यूज़, Latest News in Hindi, ताज़ा ख़बरें, Nationalwheels News

36 घंटे रेड, 27 अफसर और 19 मशीनों ने गिने 180 करोड़, 80 बक्सों में ले गए अफसर, कानपुर के बाद कन्नौज में जांच

36 घंटे रेड, 27 अफसर और 19 मशीनों ने गिने 180 करोड़, 80 बक्सों में ले गए अफसर, कानपुर के बाद कन्नौज में जांच

कानपुर/कन्नौज : समाजवादी इत्र के कारोबारी पीयुष जैन के कानपुर ठिकाने पर आयकर विभाग और डीजीजीआई की छापेमारी खत्म हो चुकी है। अब कन्नौज में पीयुष जैन से जुड़े ठिकानों पर जांच चल रही है। कन्नौज में डीजीजीआई की टीम ने गैस कटर से आलमारियों को काटकर छानबीन चल रही है।

इसके पहले कानपुर में 36 तक चली छापेमारी में पीयूष जैन के ठिकानों पर छापेमारी के बाद कुल 180 करोड़ कैश बरामद होने की सूचना है। इस रेड में 27 अफ़सर मौजूद रहे। इस दौरान नोटों को गिनने के लिए 19 मशीनों की सहायता ली गई। जांच के बाद 80 बक्सों की मदद से बरामद कैश ले जाया गया। डीजीजीआई की इस छापेमारी को अब तक की सबसे सफल जांच माना जा रहा है।

छापेमारी में काटी गई 15-20 अलमारियां

दोनों विभागों ने पीयूष जैन के घर से बरामद किए गए 180 करोड़ रुपये कैश को बक्सों में रखा था। सरकार से कर चोरी करके इकट्ठा की गई इस धनराशि को SBI के करेंसी चेस्ट में जमा करा दिया गया है। इस छापेमारी के दौरान GST की टीम ने 20 ताले तोड़े और करीब 15-20 अलमारी काटी गईं। GST टीम ने छापेमारी में 1 बैग भरकर चाबियां भी बरामद कीं।

अब कन्नौज में चल रही छापेमारी

फिलहाल पीयुष जैन के कन्नौज वाले घर में दोनों विभागों की छापेमारी चल रही है। GST टीम पीयूष जैन के बेटे को साथ लेकर कन्नौज में है। कन्नौज में छापेमारी के कई घंटे बाद टीम आखिरकार एक घर का दरवाजा कटर से काटने में कामयाब हो गई। अब उस घर में तलाशी चल रही है। पीयूष जैन का कन्नौज में पैतृक घर के पास ही एक दूसरा घर भी है। ऐसे में माना जा रहा है कि उन दोनों घरों से भी टीमों को बड़ी रकम हाथ लग सकती है।

करीबियों पर हो सकती है कार्रवाई

कन्नौज में इस छापेमारी के भी लंबा चलने के आसार जताए जा रहे हैं। सूत्रों का कहना है कि अगले कुछ दिनों में पीयूष जैन के नजदीकी दूसरे कारोबारियों और परिवार के लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई हो सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *