Home » कर्नाटक में ऑक्सीजन की कमी से गई 24 की जान, सीएम ने बुलाई आपात बैठक
न्यूज

कर्नाटक में ऑक्सीजन की कमी से गई 24 की जान, सीएम ने बुलाई आपात बैठक

बेंगलुरु, एएनआइ। महामारी में ऑक्सीजन की कमी से होने वाली मौतों का आंकड़ा कम होने के बजाय लगातार बढ़ता जा रहा है। दिल्ली, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र के बाद कर्नाटक में भी ऑक्सीजन की कमी से मरने वाले को मरीजों का मामला सामने आया है।

एएनआई के अनुसार कर्नाटक में सोमवार को चामराजनगर जिला अस्पताल में 24 मरीजों की मौत हो गई। यह जानकारी जिला प्रभारी सुरेश कुमार ने दी।

उन्होंने बताया, ‘चामराजनगर जिला अस्पताल में पिछले 24 घंटों में ऑक्सीजन की कमी और अन्य कारणों से 24 मरीजों की मौत हो गई। इनमें कोरोना के मरीज भी थे। हम डेथ ऑडिट रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं।’

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (BS Yediyurappa) ने चामराजनगर जिला कलेक्टर से इस मामले पर बात की और मंगलवार को इमरजेंसी कैबिनेट कर बैठक बुलाई है।

महामारी की दूसरी लहर के कारण कर्नाटक में रविवार तक कुल संक्रमितों का आंकड़ा 16 लाख के पार चला गया। एक दिन में यहां 37,733 संक्रमण के नए मामले सामनेे आए। इसके बार राज्य में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 16,01,865 हो गया जिसमें 4,21,436 सक्रिय मामले हैं और 11,64,398 लोग कोरोना को मात दे चुके हैं। बीते 24 घंटों में अस्पताल से डिस्चार्ज होने वालों का आंकड़ा 21,149 है। संक्रमण के केंद्र बेंगलुरु में शनिवार को 26,199 नए मामले दर्ज किए गए।