National Wheels

NCRMU: महिला हिंसा के खिलाफ रेलकर्मियों को किया जागरूक

प्रयागराज: उत्तर मध्य रेलवे मेंस यूनियन की महिला प्रकोष्ठ ने प्रयागराज मंडल कार्यालय रेलवे परिसर में महिलाओं के खिलाफ होने वाली हिंसा के प्रति रेलवे कर्मचारियों को जागरूक किया। साथ ही उन्हें उनके अधिकारों के प्रति सचेत भी किया।

एनसीआरएमयू प्रयागराज मण्डल की महिला प्रकोश्ठ के तत्वाधान में मण्डल रेल प्रबन्धक कार्यालय प्रयागराज स्थित मेन्स यूनियन के कार्यालय में भोजनावकाश के समय महिलाओं के खिलाफ हिंसा के उन्मूलन के लिए प्रत्येक वर्श की भाॅति इस वर्ष भी जागरूकता दिवस मनाया गया।

इस अंतर्राष्ट्रीय महिला हिंसा उन्मूलन संगोश्ठी समारोह की अध्यक्षता रेनू देवी और कार्यक्रम का संचालन एनसीआरएमयू की उपाध्यक्ष और एनसीआरएमयू महिला प्रकोष्ठ की अध्यक्षा रितु मशीह ने किया।

इस अवसर पर महिलाओं पर हो रहे अत्याचार व हिंसा पर विभिन्न महिला वक्ताओं ने प्रखर रूप से अपने विचार रखे। इस तरह की किसी भी हिंसा, अत्याचार व उत्पीड़न को छिपाने और दबाने की जगह उसको सार्वजनिक करते हुए पूरी लड़ाई लड़ने का संलक्प लिया।

इस अवसर पर मुख्य रूप से ममता, अल्का देवी, रिम्पी शेखरी, रंजना गुप्ता (आरई.), सीमा, सत्या तिवारी, रेनू, ह्देष श्रीवास्तव, विनीता, सायरा, आरती, शिप्रा श्रीवास्तव, अनिता पाल, श्रुति सोनकर, सीमा तिवारी, मन्जू देवी, मधु जितेन्द्र उपस्थित रही।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *