National Wheels

किसान नेता सुखबीर खलीफा, 28 समर्थक और 200 अज्ञात पर मुकदमा दर्ज

लखनऊ: विवादित तीन कृषि कानूनों को वापस लेने के ऐलान के बाद भी धरना-प्रदर्शन पर उतारू कथित किसान नेताओं के खिलाफ उत्तर प्रदेश पुलिस में तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं। गौतम बुद्ध नगर में सड़क जाम कर धरना प्रदर्शन करने वाले कथित किसान नेता सुखबीर खलीफा समेत उनके 228 समर्थकों के खिलाफ गौतम बुध नगर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोप है कि सभी ने धारा 144 सीआरपीसी का उल्लंघन किया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई दिनों तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने का ऐलान कर दिया था। इसके बाद भी किसान संगठनों के नेता एमएसपी को अनिवार्य किए जाने की मांग को लेकर जिद पर अड़े हैं। किसान नेता प्रदर्शन स्थलों से हटने के लिए तैयार नहीं है। यूपी बॉर्डर हरियाणा बॉर्डर पर किसानों का प्रदर्शन चल रहा है। बुधवार की सुबह गौतम बुध नगर के जीरो पॉइंट पर सड़क जाम कर प्रदर्शन करने वाले किसान नेताओं के खिलाफ पुलिस ने सख्ती दिखाई। धारा 144 का उल्लंघन करने का आरोप लगाते हुए सभी के खिलाफ नॉलेज पार्क थाने में मुकदमा दर्ज करा दिया है।

नोएडा पुलिस कमिश्नर कार्यालय की तरफ से ट्वीटकर कहा गया है कि जाम के कारण कई एंबुलेंस फांसी हुई थीं। बीमारों और गंभीर मरीजों को भी प्रदर्शनकारी रास्ता नहीं दे रहे थे। जानकारी होने पर पुलिस मौके पर पहुंची। इसे लेकर ही प्राथमिकी दर्ज की गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *