National Wheels

IPL में अहमदाबाद और लखनऊ दो नई टीमें आईं

दिल्लीः आईपीएल-2022 में अब दो और टीमें क्रिकेट प्रेमियों का मनोरंजन करेंगी। आईपीएल की नई बोली में अहमदाबाद और लखनऊ के रूप में दो नई टीमों का ऐलान हो गया है। आरपीएसजी ग्रुप ने लखनऊ की टीम हासिल की है तो सीवीसी कैपिटल पार्टनर्स ने अहमदाबाद की टीम ली है। इसके साथ ही अब बीसीसीआई की आमदनी में करीब सात हजार करोड़ रुपये की आमदनी बढ़ जाएगी। इसी के साथ आईपीएल में अब कुल टीमों की संख्या 10 हो चुकी है।

आईपीएल 2022 शुरू होने से पहले मेगा ऑक्शन होगा। इस बड़े ऑक्शन से पहले दो और नई टीम आईपीएल में जुड़ चुकी हैं। बीसीसीआई इन दोनों ही टीमों की घोषणा आज करने वाला था। ये दोनों टीमें अहमदाबाद और लखनऊ के नाम पर होंगी।  

अब आईपीएल में होंगी 10 टीमें 

पिछले कुछ सालों से लगातार आईपीएल में 8 टीमें एक दूसरे का सामना करती आ रही हैं। 2011 में पहली बार 10 टीमें आईपीएल में शामिल की गई थीं। 10 साल बाद अब एक बार फिर से आईपीएल में 10 टीमें एक ट्रॉफी के लिए आपस में भिड़ेंगी। आईपीएल में अब अहमदाबाद और लखनऊ की टीमें भी बाकी टीमों का सामना करती हुई नजर आएंगी।

बता दें कि सीवीसी कैपिटल पार्टनर ग्रुप ने अहमदाबाद की टीम का मालिकाना हक जीता है। जबकि आरपीएसजी ग्रुप लखनऊ टीम के मालिक होंगे। इसके अलावा चेन्नई, मुंबई, हैदराबाद, बैंगलोर, कोलकाता, पंजाब, राजस्थान और दिल्ली की टीमें पहले से आईपीएल खेलती हैं।

अगले साल होगा मेगा ऑक्शन 

अगले साल आईपीएल 2022 के शुरू होने से पहले मेगा ऑक्शन होना है। इस ऑक्शन से पहले सभी आईपीएल टीमें अपने साथ सिर्फ 3 खिलाड़ियों को रिटेन कर पाएंगी। ऐसे में सभी टीमों में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *