National Wheels

सिराथू में मां शीतला देवी अतिथि गृह समरसता की मिसाल, 5 भव्य प्रतिमाओं का भी लोकार्पण

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बृहस्पतिवार को गृह जनपद कौशांबी के विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण/ उद्घाटन किया। उन्होंने सिराथू में नवनिर्मित मां शीतला देवी अतिथि गृह का उद्घाटन कर जनता को समर्पित किया। साथ ही अतिथि गृह परिसर में तथागत भगवान गौतम बुद्ध, सम्राट अशोक , डॉक्टर भीमराव अंबेडकर ,पंडित अटल बिहारी बाजपेई व सरदार वल्लभभाई पटेल की भव्य व आकर्षक प्रतिमाओं का अनावरण किया।

उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कड़ा में ऑक्सीजन प्लांट ,प्लेटफार्म शेड, ऑक्सीजन पाइप लाइन एवं इलेक्ट्रिक फिटिंग के निर्माण कार्य का लोकार्पण किया। केशव प्रसाद मौर्य ने सिराथू रेलवे ओवर ब्रिज का उद्घाटन कर नामकरण शिलापट का अनावरण किया और नगर पंचायत सिराथू में नवनिर्मित आदर्श तालाब जानकीपुर का लोग का भी लोकार्पण किया। उप मुख्यमंत्री ने कड़ा धाम गंगा तट पर आईआईटी कानपुर द्वारा निर्मित फ्लोटिंग सोलर प्लांट का शुभारंभ किया।

(मां शीतला धाममें स्थापित प्रतिमाएं। फोटो- डिप्टी सीएम केशव प्रसादमौर्यके ट्वीटर हैंडल से साभार। )

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि सरकार सबका साथ -सबका विकास- सबका विश्वास और सब का प्रयास की नीति पर काम कर रही है। किसी भी कार्य में किसी  के साथ किसी प्रकार का कोई भेदभाव नहीं किया जा रहा है। समाज के समग्र विकास के लिए अनेकानेक योजनाओं का संचालन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सोशल सेक्टर की योजनाओं का लाभ भी आम जनमानस को सुविधाजनक तरीके से दिया जा रहा है। सड़कों और पुलों के माध्यम से आवागमन की सुविधा को सरल और सुगम्य में बनाया जा रहा है।

इससे पूर्व केशव प्रसाद मौर्य ने अपने आवास पर क्षेत्रीय लोगों की समस्याएं सुनी तथा उनके निराकरण के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये। इस दौरान सांसद विनोद सोनकर, विधायक लाल बहादुर, विधायक संजय गुप्ता, विधायक शीतला प्रसाद, अनीता त्रिपाठी व अन्य जनप्रतिनिधि तथा क्षेत्रीय नागरिक मौजूद रहे।

Related Articles

1 Comment

  • अनिल कुमार कनौजिया , October 8, 2021 @ 9:35 am

    नेशनल व्हील्स की सभी टीम का आभार एवं धनयवाद आपके द्वारा हमारे आस पास कौन कौन सी गतिविधियां हो रही है उसकी संपूर्ण जानकारी मिल जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *