Home » भारतीय यूपीआई पेमेंट गेटवे से सिंगापुर में भी होगा भुगतान
कारोबार न्यूज

भारतीय यूपीआई पेमेंट गेटवे से सिंगापुर में भी होगा भुगतान

भारत और सिंगापुर यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस को जोड़ने पर सहमत हो गए हैं। 2022 से दोनों देशों में यूपीआई से सिंगापुर में भी भुगतान संभव हो सकेगा।

रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार सिंगापुर के केंद्रीय बैंक ने मंगलवार को एक बयान में कहा है कि सिंगापुर और भारत के केंद्रीय बैंक अगले साल जुलाई तक भुगतान सेवाओं PayNow और यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (UPI) को जोड़ने पर सहमत हो गए हैं।

सिंगापुर के सेंट्रल बैंक मॉनेटरी अथॉरिटी ऑफ सिंगापुर (एमएएस) ने कहा कि सिंगापुर के पे-नाउ और भारत के यूपीआई के बीच संबंध उपयोगकर्ताओं को देशों के बीच एक बैंक खाते से दूसरे बैंक खाते में तत्काल और कम लागत वाले फंड ट्रांसफर करने में सक्षम बनाएगा।

एक बार लागू होने के बाद, भारत में उपयोगकर्ता मोबाइल फोन नंबर का उपयोग करके सिंगापुर को फंड ट्रांसफर कर सकते हैं, जबकि यूपीआई वर्चुअल पेमेंट एड्रेस के जरिए शहर-राज्य से भारत में ट्रांसफर किया जा सकता है।

एमएएस के मुख्य फिनटेक अधिकारी सोपनेदु मोहंती ने कहा, “सिंगापुर और भारत के बीच प्रेषण की लागत और अक्षमताओं को कम करके, PayNow-UPI लिंकेज से सिंगापुर और भारत में उन व्यक्तियों और व्यवसायों को सीधे लाभ होगा जो भुगतान के इस तरीके पर निर्भर हैं।”