Home » प्रयागराज में ISI के आतंक का अड्डा, STF ने बरामद किया IED विस्फोटक, 3 हिरासत में
अपराध न्यूज

प्रयागराज में ISI के आतंक का अड्डा, STF ने बरामद किया IED विस्फोटक, 3 हिरासत में

उत्तर प्रदेश की स्पेशल टॉस्क फोर्स (एसटीएफ) ने मंगलवार को बड़ी सफलता हासिल की है। प्रयागराज समेत चार जिलो में छापेमारी कर पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के सहयोग से चल रहे आतंक के अड्डे का खुलासा किया है। बड़ी खबर यह है कि प्रयागराज से आईईडी विस्फोटक बरामद कर किया गया है। विस्फोटक को डिफ्यूज करने के लिए विस्फोटक विशेषज्ञों की टीम लगी हुई है। मामले में तीन लोगों को एसटीएफ ने हिरासत में लिया है। आशंका जताई जा रही है कि इस मामले में अभी और गिरफ्तारियां हो सकती है।

उत्तर प्रदेश पुलिस के एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार ने मंगलवार की शाम को जानकारी दी कि एक इनपुट पर एसटीएफ ने प्रयागराज, रायबरेली, लखनऊ और प्रतापगढ़ में एक साथ छापेमारी की है। एजेंसी को जानकारी मिली थी कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी के सहयोग से टेरर मॉड्यूल काम कर रहा है। अलग-अलग जगहों से एसटीएफ ने तीन संदिग्धों को उठाया तो हैरतअंगेज खुलासा हुआ कि प्रयागराज में आईईडी मिल सकती है।

इसके बाद सतर्क हुई टीम ने तलाशी अभियान को सघन किया। इस जांच के दौरान बम निरोधक दस्ते को प्रयागराज से एक संदिग्ध के मकान से आईईडी मिली। एसटीएफ की टीम ने विशेषज्ञों को बुलाकर इसे डिफ्यूज करने की कार्रवाई शुरू कर दी।

एडीजी के अनुसार इस घटना के खुलासे के बाद व्यापक पैमाने पर जांच और तलाशी अभियान चल रहा है। कुछ और आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी भी की जा रही है। पकड़े गए संदिग्धों से गहन पूछताछ की जा रही है।

फिलहाल, एसटीएफ की इस कार्रवाई से माहौल गरमा सकता है। घटना से जुड़ी कई सूचनाओं के मिलने का इंतजार है। पकड़े गए संदिग्धों से पूछताछ के बाद कई बड़े खुलासे होने की संभावना है।

गौरतलब है कि इसके पहले एसटीएफ और एटीएस की टीमों ने लखनऊ से आतंकियों के अड्डे का भंडाफोड़ किया था। उस मामले में भी लखनऊ समेत कई जिलों से करीब आधा दर्जन लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

बताते हैं कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण शुरू होने के बाद से ही आतंकी संगठन अयोध्या समेत लखनऊ, वाराणसी, मथुरा में विस्फोट की साजिशें रच रहे हैं। आतंकियों की हिट लिस्ट में अब प्रयागराज का नाम भी जुड़ गया है। आईएसआई मॉड्यूल के भंडाफोड़ और आईईडी विस्फोटक मिलने की जानकारी मिलते ही प्रयागराज के लोग सकते में आ गए। बता दें कि इसके पहले भी प्रयागराज और प्रतापगढ़ से आतंकी समर्थक पकड़े जा चुके हैं।