National Wheels

ममता बनर्जी ने संभाली कुर्सी, हिंसा और हत्याओं के खिलाफ भाजपा ने किया संघर्ष का ऐलान

ममता बनर्जी ने संभाली कुर्सी, हिंसा और हत्याओं के खिलाफ भाजपा ने किया संघर्ष का ऐलान

पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी ने लगातार तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ बुधवार को ग्रहण कर ली है। ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव में भारी बढ़त के साथ पूर्ण बहुमत हासिल किया है। कुर्सी संभालते ही ममता बनर्जी के सामने राज्य में शुरू हुई भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या, महिलाओं के साथ बलात्कार, हिंसा को रोकना भारी चुनौती लेकर आया है। चुनाव में दूसरे नंबर पर रही भारतीय जनता पार्टी ने इन घटनाओं को लेकर सीधा मोर्चा खोलने का ऐलान कर दिया है।

उधर, ममता बनर्जी को शपथ दिलाने के बाद पश्चिम बंगाल के राज्यपाल ने कहा कि मैं तीसरे कार्यकाल के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को बधाई देता हूं। आशा है कि शासन संविधान और कानून के नियम के अनुसार चलेगा। हमारी प्राथमिकता इस संवेदनहीन हिंसा का अंत करना है। उम्मीद है कि मुख्यमंत्री कानून के शासन को बहाल करने के लिए तत्काल कदम उठाएंगी।

चुनावी हिंसा की घटनाओं के बाद बंगाल के दो दिवसीय दौरे के अंतिम दिन कोलकाता के BJP कार्यालय में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा ने कहा कि जैसे-जैसे नतीजे आए हैं वैसे-वैसे यहां राजनीतिक हिंसा का तांडव देखने को मिला है। यह लड़ाई हम निर्णायक मोड़ तक लड़ेंगे।

ममता बनर्जी को हराकर नंदीग्राम से विधायक बने शुवेंदु अधिकारी ने कहा कि स्थिति बहुत गंभीर है। खासकर एक समुदाय के लोगों पर हमला हो रहा है। इसमें केंद्र को हस्तक्षेप करना चाहिए। हम लोगों ने शपथ लिया है कि हम लोकतांत्रिक तरीके से बंगाल में सामान्य स्थिति बहाल कराने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *