National Wheels

अनिश्चित काल तक के लिए थम गया आईपीएल का नगाड़ा, विश्व कप दुबई में

अनिश्चित काल तक के लिए थम गया आईपीएल का नगाड़ा, विश्व कप दुबई में

कोरोना महामारी से जिस दौरान पूरा देश त्राहि-त्राहि कर रहा है, उसी दौरान आईपीएल के नगाड़े भी बज रहे थे। इसे लेकर देश के बड़े हिस्से में सवाल भी उठ रहे थे, लेकिन फ्रेंचाइजी कंपनियां आयोजन को रोकने के लिए राजी नहीं थी। इसी बीच कोलकाता नाइट राइडर्स के दो खिलाड़ियों और चेन्नई सुपर किंग्स के सहयोगी स्टाफ के कोरोना पॉजिटिव मिले। इसके ठीक एक दिन बाद सनराइजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर रिद्धिमान साहा व दिल्ली कैपिटल्स के स्पिनर अमित मिश्रा के संक्रमित पाए गए। फ्र॔चायजी में कोरोना के घुसने पर आईपीएल के मौजूदा सत्र को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करने का ऐलान करना पड़ा है। भारत में महामारी की स्थिति को देखते हुए अक्टूबर-नवंबर में होने वाला T20 विश्व कप भी अब यूएई में होने की संभावना है। बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा है कि हम देखेंगे कि क्या साल के दौरान बाद में हमें आईपीएल के लिए कोई उपयोग समय मिल सकता है या नहीं। हालांकि उन्होंने सितंबर में होने की संभावना यह कहते हुए जताई है कि अभी इसका ऐलान करना सिर्फ कयास होगा। वर्तमान स्थिति में आयोजन नहीं हो रहा है।

आईपीएल का मौजूदा सत्र पिछले लगभग 1 महीने से बायो बबल यानी कोरोना से बचाव के लिए बनाया गया सुरक्षित माहौल में चल रहा था। परंतु सोमवार को केकेआर के गेंदबाजों संदीप वारियर और वरुण चक्रवर्ती एवं सीएसके गेंदबाज़ी कोच एल बालाजी कोरोना के लिए टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद केकेआर और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच सोमवार को अहमदाबाद में खेला जाने वाला मुकाबला स्थगित कर दिया गया था। फिर मंगलवार को दिल्ली में होने वाला सीएसके और राजस्थान रॉयल्स का मैच भी स्थगित करना पड़ा। सोमवार को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम के कुछ मैदान कर्मी भी पॉजिटिव पाए गए थे। परंतु डीडीसीए की ओर से कहा गया था कि इनमें से किसी की भी ड्यूटी मैदान में नहीं लगी हुई थी। परंतु मंगलवार को जब साहा और मिश्रा भी पॉजिटिव होने के मामले सामने आए तो आईपीएल संचालन परिषद और बीसीसीआई ने ऑनलाइन आपात बैठक की और खिलाड़ियों में स्टाफ की सुरक्षा को सर्वोपरि रखते हुए आईपीएल के मौजूदा सत्र को तत्काल प्रभाव से अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित करने का ऐलान कर दिया।

आईपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल ने कहा है कि आईपीएल को अनिश्चितकाल के लिए निलंबित कर दिया गया है। अगले उपलब्ध समय में इस प्रतियोगिता का आयोजन करने की कोशिश करेंगे। इस महीने इसकी कोई संभावना नहीं है।

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *